LIVE TVMain Slideखेलदेश

गौतम गंभीर ने आखिरकार किस की तारीफों के पुल बांधे कहा भारत तो क्या दुनिया में ऐसा खिलाड़ी नहीं

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सुपरस्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पिछले कई महीनों से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. वर्ल्ड कप से लेकर एशेज

अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने प्रदर्शन से स्टोक्स ने साबित कर दिया है कि इस वक्त वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं.

हर कोई स्टोक्स के प्रदर्शन की तारीफ कर रहा है और पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर भी अलग नहीं हैं. गंभीर का मानना है कि इस वक्त भारतीय टीम समेत पूरी दुनिया में स्टोक्स जैसा कोई क्रिकेटर नहीं है.

स्टोक्स ने पिछले साल इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद एशेज सीरीज में भी उन्होंने अपना कमाल जारी रखा था.

वहीं कोरोना वायरस के कारण साढ़े 3 महीने बाद जब क्रिकेट की दोबारा वापसी हुई तो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी स्टोक्स ने अपना जलवा दिखाया है.

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में स्टोक्स की तारीफ करते हुए गंभीर ने कहा आप मौजूदा वक्त में किस भी भारतीय खिलाड़ी की स्टोक्स से तुलना नहीं कर सकते.

बिल्कुल भी नहीं, क्योंकि बेन स्टोक्स अपने अलग स्तर पर हैं स्टोक्स हाल ही में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को पीछे छोड़ टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर बने.

गंभीर ने साथ ही कहा कि स्टोक्स ने जिस तरह से तीनों फॉर्मेट में प्रदर्शन दिखाया है, उनके जैसा इस वक्त दुनिया में कोई भी नहीं है. गंभीर ने कहा स्टोक्स ने जैसा प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और टी20 क्रिकेट में किया है

मुझे नहीं लगता कि भारत तो क्या, विश्व क्रिकेट में भी इस वक्त को उनके आस-पास भी है. इस तरह का प्रभाव डालने वाला खिलाड़ी हर टीम में जरूरी होता है.

स्टोक्स ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. पहले टेस्ट में टीम की कप्तानी करने वाले स्टोक्स इंग्लैंड को हार से तो नहीं बचा सके

लेकिन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन और विकेट लिए थे. वहीं दूसरे टेस्ट में स्टोक्स ने पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था, जबकि दूसरी पारी में भी अर्धशतक जमाया था.

गंभीर ने साथ ही कहा कि स्टोक्स में नेतृत्व करने की क्षमता है और हर कप्तान का सपना होता है कि उसकी टीम में स्टोक्स जैसा खिलाड़ी हो.

गंभीर ने कहा कि कई क्रिकेटरों की ख्वाहिश है कि वो स्टोक्स के जैसा बनें, लेकिन इस वक्त कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है.

Related Articles

Back to top button