LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

डीएम सुहास एलवाई ने होम आइसोलेशन के मरीजों से स्वास्थ्य की जानकारी ली : नोएडा

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीजों के होम आइसोलेशन में इलाज और स्वास्थ्य की निगरानी के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम को कॉल सेंटर की शुरुआत हुई.

इसका उद्घाटन डीएम सुहास एलवाई ने किया. इस सुविधा के शुरू होने के बाद डीएम ने होम आइसोलेशन के मरीजों से उनके स्वास्थ्य ही जानकारी ली.

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरसंभव प्रयास कर रहा है.

प्रशासन की कोशिश है कि सभी संक्रमित लोगों को उचित इलाज मिल सके. जिले में अब कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन की सुविधा शुरू की गई है.

उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के इलाज और स्वास्थ्य पर प्रभावी निगरानी के लिए एक कॉल सेंटर बनाया गया है.

जिला अधिकारी ने बताया कि होम आइसोलेशन के सभी मरीजों का समय से इलाज उपलब्ध कराने और उनके स्वास्थ्य पर प्रभावी निगरानी के लिए जिला प्रशासन की ओर से इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के साथ ही एक कॉल सेंटर की शुरुआत की गई है.

कॉल सेंटर का उद्घाटन करने के बाद डीएम ने होम आइसोलेशन के संक्रमित मरीजों से बात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना . डीएम ने मरीजों को मिलने वाले इलाज और सुविधाओं के बाबत भी जानकारी ली.

सीएमओ दीपक अहोरी ने बताया कि कॉल सेंटर के माध्यम से होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों से उनके इलाज एवं व्यवस्थाओं के संबंध में निरन्तर जानकारी ली जाएगी.

जानकारी के आधार पर उन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी. इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button