उत्तर प्रदेश

सब्जी अनुसंधान संस्थान सरगटिया करनपट्टी परिसर का मुख्य गेट न खोलने पर ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

कुशीनगर जनपद के कृषि विज्ञान केंद्र व सब्जी अनुसंधान संस्थान सरगटिया करनपट्टी परिसर का मुख्य गेट न खोलने पर ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की है। ग्रामीणों का कहना है कि संस्थान के कर्मचारियों द्वारा मुख्य गेट बंद कर दिए जाने से लोगों की आवाजाही ठप हो गई है। इससे काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। एक दिन पूर्व यहां धरना दिया गया, शीघ्र गेट न खुला तो डीएम के यहां धरना देना मजबूरी होगी।

इस शर्त पर हुआ था गेट का निर्माण

ग्रामीणों का कहना था कि मार्ग पर गेट का निर्माण इस शर्त हुआ था कि किसी भी तरह की आवाजाही बंद नहीं होगी, लेकिन यहां पर तो ग्रामीणों के आवागमन को ही बंद कर दिया गया है। बारिश की वजह से दूसरा लिंक मार्ग बंद हो गया है। आम आदमी की बात कौन कहे, बीमार लोगों को इलाज के लिए नहीं ले जा पा रहे हैं। ग्रामीणों ने डीएम से तत्‍काल हस्‍तक्षेप की मांग की है। वीरेंद्र शर्मा, रियाज, साबिर, राजाराम, राजवंशी, चंद्रिका, प्रसाद, इम्तियाज आदि मौजूद रहे।  केंद्र प्रभारी डॉ. अशोक राय ने कहा कि कोरोना के संक्रमण की वजह से गेट खोलने का निर्णय उच्चाधिकारियों पर छोड़ा गया।

नवनिर्मित इंटर लाकंग सड़क ध्वस्त

हाटा विकास खंड सुकरौली में ग्राम सभा बगरादेउर से बरसैना जाने वाली पिच सड़क से महुअवा गांवं तक जिला पंचायत की ओर से नवनिर्मित पांच सौ मीटर इंटरलाकिंग सड़क ध्वस्त हो गई है। इससे गिदहा, बैरिया, बरसैना, अहिरौली सहित दर्जनों गांवों के लोगों के सामने आवागमन की दिक्कत हो गई है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से तत्‍काल सड़क को दुरुस्‍त कराने की मांग की है।

तेरह सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

भारतीय खेत मजदूर यूनियन व अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर तमकुहीराज ब्लाक पर जिलामंत्री उप्र खेत मजदूर यूनियन सुदामा यादव के नेतृत्व में  राष्ट्रपति को संबोधित 13 सूत्रीय ज्ञापन खंड विकास अधिकारी को सौंपा गया। इसमें परमहंस सिंह, अशोक यादव, मतिउल्लाह सिद्दीकी, लछमीना, प्रदुम्न, बृजेश, छोटेलाल कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button