LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग : नए प्राधन सचिव प्रत्यय अमृत ने दिया बयान कही ये महत्वपूर्ण बात

बिहार में कोरोना से त्राहिमाम के बीच राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव का तबादला कर दिया है. सरकार ने आपदा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य विभाग के प्राधन सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है.

ऐसे में नई जिम्मेदारी मिलने के बाद प्रत्यय ने कहा कि ये सूचना मुझे अभी शाम को मिली है, कल मैं विभाग में जाकर विधिवत प्रभार लूंगा.

नई जिम्मेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि थोड़ी-बहुत जानकारी मुझे है क्योंकि मैंने कई बैठकों में हिस्सा लिया है.

अभी सबसे बड़ी चुनौती जो बिहार के समक्ष है, वह टेस्टिंग को लेकर है. जो संख्या है उसमे तेजी से इजाफा करना है. मुझे विश्वास है कि जिस तरह से यहां पर डॉक्टर या उनकी पूरी टीम, जिला प्रशासन या जिला में पदस्थापित हमारे पदाधिकारी हैं

स्वास्थ्यकर्मी हैं सभी लोग मिलकर काम कर रहे हैं. ऐसे में हमलोग एक टीम के रूप में नई दिशा में कल से काम शुरू करेंगे और निश्चित रूप से जो लोगों के मन में भय है इस बीमारी को लेकर उसको दूर करेंगे.

उन्होंने कहा कि कल मैं प्रभार लूंगा और हमलोगों के पास समय कम है. इसलिए कोशिश यही रहेगी कि एक टीम के रूप में पूरे स्वास्थ्य विभाग में हमलोग काम करें और मैं कभी इसमें खुद को एक लीडर के रूप में नहीं देखता.

मैं इस विभाग के एक सदस्य के रूप में काम करूंगा और नए सिरे से जो अनुभवी लोग हैं, जो कोविड वारियर्स के रूप में लड़ाई लड़ रहे हैं, सबका सुझाव लेकर और जो अभी आपने बातें कही इसको भी देखना है.

प्रत्यय ने कहा कि मैं पूरी विनम्रता से एक चीज कहूंगा कि ये एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी गई है और हम पूरी निष्ठा के साथ एक टीम के रूप में काम करेंगे और मेरा काम ही बोलेगा.

Related Articles

Back to top button