Main Slideदेश

दिल्ली और आसपास के इलाकों में चिलचिलाती धूप से राहत पाने के लिए लोगों को है बारिश का इंतजार

दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में लोग उमस भरी गर्मी सेस बेहाल हो रहे हैं। चिलचिलाती धूप से राहत पाने के लिए लोगों को बस बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, आज यहां बारिश होने की पूरी-पूरी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार और गुरुवार को यहां भारी बारिश हो सकती है।

हालांकि, मंगलवार को राजधानी दिल्ली में तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक 37.5 तक दर्ज किया गया। वहीं, शहर के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। साथ ही आर्द्रता स्तर 95 प्रतिशत रहा। जिससे दिल्ली वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बारिश से उत्तराखंड़ में हाहाकार

गौरतलब है कि लगातार हो रही बारिश से कई राज्यों में बाढ़ आ गई है। बिहार असम और उत्तराखंड़ में बाढ़ ने हाहाकार मचाया हुआ है। उत्तराखंड़ के चमोली में सोमवर से लगातार बारिश हो रही है। मॉनसूनी बारिश के कारण उत्तराखंड के कई इलाको में भारी तबाही देखने को मिल रही है। इधर, उत्तराखंड के कालाडूंगी में भी पानी बारिश के कारण भरे पानी ने तबाही मचाई  हुई है। लगातार हो रही बारिश की वजह से कालाडूंगी के कई गांवों में पानी का सैलाब आ गया हैं। फसलें बरबाद हो चुकी हैं और घरों में पानी घुसने से लोग बेहाल हो रहे हैं।

बात करे बिहार की तो राज्य में अब तक बारिश के कारण आई बाढ़ से 11 लोगों की मौत हो गई है। गंडक के साथ बागमती, महानंदा व कोसी भी उफान पर हैं। जगह-जगह बांधों का टूटने की जानकारी मिल रही है।

Related Articles

Back to top button