LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशधर्म/अध्यात्म

राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियो का अंतिम दौर सैनिटाइजेशन के लिए लखनऊ से मांगी टीम

राम मंदिर भूमि पूजन पर कोरोना का काला साया न लगे इसके लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं. अधिकारियों में प्रधानमंत्री और विशेष अतिथियों की सुरक्षा में वायरस को लेकर विशेष चिंता है.

इसी के चलते कार्यक्रम स्थल को सेनेटाइज़ेशन करने के लिये लखनऊ से विशेष टीम आएंगी. बता दें कि हाल ही में रामलला के सहायक पुजारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद सतर्कता और बढ़ाने पर जोर दिया गया है.

वहीं, वायरस से बचाव का मुद्दा मुख्य सचिव और डीजीपी के अयोध्या निरीक्षण के दौरान भी छाया रहा. निरीक्षण के बाद तय किया गया कि परिसर के सैनेटाईजेशन के लिये लखनऊ से एक्सपर्ट बुलाए जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री के लैंडिंग स्थल से लेकर हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि पूजन स्थल और हर कार्यक्रम स्थल पर विशेष सेनेटाईजेशन किया जाएगा.

इसके अलावा अयोध्या विकास भवन के सभा कक्ष में कोविड नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस नियंत्रण कक्ष में विशेष सुविधाएं देने का निर्देश दिया है. साथ ही सैनिटाइजेशन और आने-जाने वालों की स्क्रीनिंग में ढिलाई ना बरतने के निर्दश दिए हैं.

गौरतलब है कि अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही थीं कि आकस्मिक जांच में रामलला के सहायक पुजारी और परिसर में तैनात पांच सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद योगी सरकार ने पूरी सतर्कता बरतने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए.

वहीं, जांच में संक्रमित पाए गए लोगों को आइसोलेट किया गया है. साथ ही राम जन्मभूमि में जाने वाले मजदूरों, अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की भी ट्रूनेट मशीन से जांच कराई जा रही है. जो भी संक्रमित पाया जाएगा उसे आइसोलेट कर दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button