LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

यूपी के कई जिलों में बारिश का हाई अलर्ट :मौसम विभाग

प्रदेश के मौसम के लिए मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक पश्चिमी यूपी, तराई और रूहेलखंड के कुछ जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है.

जिन जिलों में दोपहर तक बारिश की संभावना है वह हैं – बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, नोएडा, अमेठी, रायबरेली और प्रतापगढ़. इन जिलों में दोपहर तक बारिश का अनुमान लगाया गया है.

प्रदेश में बाकी जगहों पर बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. पूर्वांचल के कुछ इलाकों को छोड़ दिया जाए तो बाकी कहीं ज्यादा बारिश की गुंजाइश नहीं है. पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक छिटपुट बारिश की संभावना जताई गई है.

अभी तक के जारी अनुमान के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेश में मिलाजुला मौसम बना रहेगा. छिटपुट बारिश के साथ धूप और बादलों का आना जाना लगा रहेगा. पूर्वांचल में थोड़ी बारिश की उम्मीद है लेकिन पश्चिमी यूपी में बेहद कम.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक शनिवार का दिन भी रहा. जहां प्रदेश के कुछ एक जिलों को छोड़कर बाकी जगहों पर बारिश नहीं दर्ज की गई. सुल्तानपुर और आगरा को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं दर्ज की गई.

दोनों ही जगहों पर ही 11 मिलीमीटर बारिश शनिवार को दर्ज की गई. हालांकि अलीगढ़ में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. कुछ ऐसा ही मौसम अगले 3 से 4 दिनों तक बना रह सकता है.

Related Articles

Back to top button