LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम के लिए पहला निमंत्रण इकबाल अंसारी को मिला

अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और इसके लिए आमंत्रण गणमान्य लोगों को भेजे जा रहे हैं.

इस पूजन का पहला आमंत्रण अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी को भेजा गया है. उनको ये वो आमंत्रण राम मंदिर ट्रस्ट के महंत चंपत राय की तरफ से भेजा गया है.

इक़बाल अंसारी के साथ मुस्लिम पक्षकार रहे हाजी महबूब को भी निमंत्रण मिला है और लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले पद्मश्री मुहम्मद शरीफ़ को भी आमन्त्रण दिया गया है.

इकबाल अंसारी ने कहा कि वो राम जन्मभूमि पूजन का आमंत्रण मिलने से खुश हैं और वो इस कार्यक्रम में जरूर शामिल होंगे.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ये जगह रामलला के भव्य मंदिर के लिए दी है और अब कोई विवाद नहीं हैं. इकबाल अंसारी ने ये भी कहा कि वो हमेशा से साधु-संतों के बीच रहे हैं और उनके मन में राम के प्रति बेहद सम्मान है.

इकबाल अंसारी ने ये भी कहा कि शायद ये भगवान राम की इच्छा थी कि उनके मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन का पहला निमंत्रण उन्हें मिले, वो इसे स्वीकार करते हैं.

5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां का जायजा लेने सीएम योगी आज अयोध्या जाएंगे. बता दें कि आज से अयोध्या में गणपति पूजन के साथ ही भूमि पूजन कार्यक्रम की शुरुआत भी हो गई है.

आज सुबह 9 बजे गणपति पूजन शुरू हो गया है जो 1 बजे तक चलेगा, जिसमें विघ्नहर्ता गणेश जी की पूजा कर शुभ कार्य की शुरुआत की गई है और इसमें 21 पुजारी शामिल हो रहे हैं. इसके बाद मंगलवार यानी कल रामर्चा पूजन होगा.

5 अगस्त बुधवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के शिलान्यास का भूमि पूजन कार्यक्रम होना है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करने आएंगे. इस कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्ति होंगे.

Related Articles

Back to top button