LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

आईबीपीएस पीओ,दिल्ली पुलिस समते इन विभागों में निकली सरकारी नौकरी जल्द करे आवदेन

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था.अब धीरे –धीरे सभी राज्यों में अनलॉकडाउन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

ऐसे में धीरे- धीरे राज्य के कई विभागों में सरकारी नौकरियां निकलनी शुरू हो गई हैं. सभी राज्यों में जो सरकारी नौकरियाँ निकल रहीं हैं.

यहां पर उनके बारे सूचना दी जा रही है जो कैंडिडेट्स सरकारी नौकरी के तलाश में हैं वे यहां पर यूपीएससी सीडीएस परीक्षा, SBI, IBPS PO/MT, RRB NTPC Exam आदि के बारे में सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सीडीएस परीक्षा -2 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस भर्ती परीक्षा नोटिफिकेशन के माध्यम से संघ लोक सेवा आयोग ने आर्मी, एयरफोर्स और नौसेना में भर्ती के लिए योग्य और होनहार अविवाहित युवकों से आवेदन आमंत्रित किया है.

जो कैंडिडेट्स साइंस स्ट्रीम से स्नातक परीक्षा पास की है और उनकी उम्र 19 से कम और 23 साल से अधिक न हों यूपीएससी सीडीएस परीक्षा -2 के लिए पात्र मानें जायेंगें. सभी इच्छुक कैंडिडेट्स अपने आवेदन ऑनलाइन माध्यम से 25 अगस्त 2020 तक कर सकते हैं.

यूपीएससी सी डी एस परीक्षा –II के लिए महिला, एससी/एसटी कैंडिडेट्स को छोड़कर सभी कैंडिडेट्स को 200/= रूपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा. आवेदन फॉर्म ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा.

आईबीपीएस {इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सोंनल सिलेक्शन} ने विभिन्न बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) / मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) –एक्स के कुल 1167 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

जो कैंडिडेट्स इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे अपने ऑनलाइन फॉर्म 26 अगस्त 2020 तक सबमिट कर सकते हैं.

IBPS PO/ MT exam के लिए वे सभी कैंडिडेट्स पात्र है जो किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट हैं तथा उनकी 1 अगस्त 2020 को उम्र 20 साल से कम और 30 साल से अधिक न हो.

बैंक पीओ /एम टी के पदों के लिए चयन प्रीलिम्स परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button