Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50

जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 7684, 2800 मरीज हो चुके स्वस्थ

कोरोना से गुरुवार को नौ लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसमें 15 वर्षीय किशोरी भी है। वहीं पीएसी के 26 जवानों समेत कुल 337 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। शहर के चार कोविड हॉस्पिटल से 34 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद विदा किया गया। जिले में कोरोना पॉजिटिव 7487 हो गए हैं, इसमें से 254 की मौत हो चुकी है। अब तक 2800 स्वस्थ हो चुके हैं, उसमें से 397 का होम आइसोलेशन पूरा हो चुका है। एक्टिव केस 4630 हो गए हैं।

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा के मुताबिक कोरोना से नौ मरीजों की मौत हुई है। इसमें ईदगाह निवासी 15 वर्षीय किशोरी कोरोना संक्रमित थी। उसे टीबी का भी संक्रमण था। इसके अलावा अशोक नगर के 62 वर्षीय पुरुष, स्वरूप नगर के 79 वर्षीय पुरुष, बर्रा की 60 वर्षीय महिला, चमनगंज के 75 वर्षीय पुरुष, नवाबगंज के 52 वर्षीय पुरुष, शिवकटरा के 58 वर्षीय पुरुष, बर्रा के 82 वर्षीय बुजुर्ग व पनकी के 40 वर्षीय पुरुष हैं, जो हाइपरटेंशन, मधुमेह, थायराइड की समस्या के साथ निमोनिया से पीडि़त थे। इसमें से सात की मौत हैलट अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है। रीजेंसी हॉस्पिटल व जीटीबी हॉस्पिटल में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

प्रशिक्षण पूरा करके आए थे पीएसी जवान

सीतापुर, प्रयागराज, कानपुर देहात और बलरामपुर से हाल ही में प्रशिक्षण पूरा करके पीएसी 37वीं बटालियन में आमद कराने वाले 26 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने गेट बंद कर बाहरी व्यक्तियों के आवागमन पर रोक लगा दी है। बाकी सभी जवानों व स्टाफ की भी जांच कराई जा रही है। संक्रमित जवानों को नारायना सेंटर में भर्ती कराया गया है और उनके संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन कराया गया है।

प्रदेश भर में करीब 20 हजार पीएसी जवानों का प्रशिक्षण पिछले माह पूरा हुआ था। 30 जुलाई को विभिन्न आरटीसी (रिक्रूट ट्रेङ्क्षनग सेंटरों) में पाङ्क्षसग आउट परेड का आयोजन हुआ था।

कुछ जिलों में राम जन्मभूमि शिलान्यास कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी के चलते जवानों की रवानगी रोककर अन्य जिलों से रवानगी करा दी गई थी। श्यामनगर स्थित 37वीं बटालियन में 31 जुलाई को सीतापुर, बलरामपुर, प्रयागराज, कानपुर देहात और गाजियाबाद से 275 जवानों ने आमद कराई थी। आते ही कुछ जवानों को बुखार और सर्दी जुकाम की शिकायत हुई तो अधिकारियों ने कोरोना जांच कराई। गुरुवार को आई रिपोर्ट में 26 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए। कमांडेंट राजेश सक्सेना ने बताया कि संक्रमित जवानों को स्वास्थ्य विभाग की मदद से नारायना सेंटर में भर्ती करा दिया है।

Related Articles

Back to top button