LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

मेदांता अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव की सेहत में दिखा सुधार

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट हैं. मुलायम सिंह यादव को पेट दर्द और पेशाब में संक्रमण के बाद गुरुवार को एडमिट कराया गया था.

रविवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मुलायम सिंह यादव की तबीयत में सुधार है. उन्हें दो से तीन दिनों में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

इसी बीच अस्पताल से मुलायम सिंह की एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें वे स्वस्थ्य नजर आ रहे हैं.

मेदांता लखनऊ के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने बताया कि यूरिनल इन्फेक्शन काफी हद तक कंट्रोल में है. उन्होंने बताया कि इस बार यूरिनल इन्फेक्शन गुर्दे तक पहुंच गया था.

गुर्दे पर अब कोई असर नहीं है. अब सिर्फ यूरिनल इन्फेक्शन रह गया है. मुलायम सिंह को सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं है.

मुलायम सिंह की कोविड-19 रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आ चुकी हैं. मौजूदा रिकवरी के हिसाब से मुलायम सिंह दो से तीन दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज हो सकते हैं.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ गई.

पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल उनकी हालत में सुधार है और डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्‍थ्य की लगातार निगरानी कर रही है.

बता दें मुलायम सिंह को तकरीबन एक महीने पहले पहले भी मेदांता में भर्ती कराया गया था. उस वक्त उन्हें पेट से संबंधित कुछ समस्या थी.

हाल ही में समाजवादी पार्टी के संस्थापक और वर्तमान संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपना जन्मदिन मनाया था. इस दौरान कार्यकर्ताओं के बीच मुलायम सिंह ने 81 किलो का लड्डू केक काटा था.

इस मौके पर सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंच पर मौजूद थे. मुलायम सिंह के जन्मदिवस पर उनके सैफई स्थित घर से लेकर लखनऊ तक कई कार्यक्रम आयोजित किए गए थे

Related Articles

Back to top button