Main Slideखबर 50देश

केरल के इडुक्की जिले में मूसलाधार बारिश के बाद हुए भूस्खलन में अब तक 28 लोगों की हुई मौत

केरल में आई बाढ़ कि तबाही थमने का नाम नहीं ले रही है. कोरोना महामारी के इस दौर में केरल राज्य शुक्रवार को दो-दो आपदाओं का शिकार बना. यहां के इडुक्की जिले में भारी बारिश की वजह से शुक्रवार सुबह भूस्खलन हुआ था. इसमें कई लोगों की जान चले गई थी, साथ ही कई लापता हो गए थे. त्रासदी है कि इडुक्की में अभी भी लगातार मौतें हो रही है. भूस्खलन में मरने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है.

जानकारी के अनुसार, केरल के इडुक्की जिले में मूसलाधार बारिश के बाद हुए भूस्खलन में अब तक 28 लोगों की जान जा चुकी है. बताया गया है कि लापता लोगों का आंकड़ा अभी और बढ़ गया है. ऐसे में आशंका है कि मृतकों की तादाद अभी और बढ़ सकती है. शुक्रवार से लगातार राहत कार्य चल रहा है. घटनास्थल से शव बरामद किए जा रहे हैं. इसके साथ ही कई लोगों को रेस्क्यू भी किया गया है.

बाढ़ और भूस्खलन से रेस्क्यू किए गए लोगों का इडुक्की, कोट्टायम और एर्नाकुलम जिलों के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. बताया गया कि मुन्नार के मशहूर पर्यटन स्थल से तक़रीबन 30 किमी की दूरी पर यह हादसा उस समय हुआ।  जब एस्टेट हाउस की चार लाइनों पर बड़े-बड़े पत्थर गिर गए. राज्य सरकार पीड़ितों की सहायता कर रही है.

Related Articles

Back to top button