LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर 684 नए मामले

राजधानी में कोरोना का प्रकोप कायम है। अस्पतालों में छह मरीजों की मौत हो गई। वहीं 147 नए मरीजों में वायरस म‍िला है। शहर के कई इलाके संक्रमण की जद में हैं।

केजीएमयू में भर्ती इंदिरानगर निवासी 79 वर्षीय पुरुष की रव‍िवार को मौत हो गई। छह अगस्त को बुजुर्ग को भर्ती कराया गया था। उन्हें ब्लड प्रेशर व डायबिटीज की भी समस्या थी।

इसके अलावा 23 जुलाई को गोमतीनगर के विभूति खंड निवासी 54 वर्षीय पुरुष को भर्ती कराया गया। उनमें गुर्दे की गंभीर बीमारी भी थी। डायलिसिस की गईं। मगर स्‍थि‍त‍ि बि‍गड़ती गई। डॉक्टरों के काफी प्रयास के बावजूद बचाया नहीं जा सका।

गोसाईंगंज की 41 वर्षीय महिला को छह जुलाई को भर्ती कराया गया। इलाज के दरम्यान आइसीयू में मौत हो गई। इसके अलावा वि‍भि‍न्न अस्पतालों में दो और शहर के मरीजों की कोरोना से मौत हो गई।

एक औरैया नि‍वासी 48 वर्षीय महिला की कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। मरीज को 17 जुलाई को भर्ती किया गया था। उसमें ब्रेन टीबी की भी समस्या थी।

कुल छह मौतों में पांच शहर के मरीज रहे। वहीं रविवार को 684 मरीजों में कोराना मि‍ला। वहीं अगस्त में वायरस का प्रसार और तेज हो गया है। जुलाई के पहले सप्ताह से अगस्त के सात दि‍नों में पांच गुना मामले बढ़ गए हैं।

राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के आए दिन नए रिकार्ड बन रहे हैं। रविवार को प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक को सांस लेने में तकलीफ होने पर संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती कराया गया है।

वहीं, पत्नी नम्रता पाठक के कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद कानून मंत्री भी संक्रमित हैं। ब्रजेश पाठक अभी तक होम आइसोलेशन में थे।

वहीं रविवार सुबह कोरोना के 684 नए मामले आए हैं। उधर, बहराइच में डीएम समेत 12 कोरोना पॉजिटिव मिले, जबकि दो की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button