Main Slideउत्तर प्रदेश

कोरोना से शिशु व किशोरी समेत आठ की मौत, संक्रमित की संख्या हुई 8786…

 कोरोना की चपेट में आए आठ और मरीजों ने सोमवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसमें चार माह का शिशु, किशोरी समेत पांच महिलाएं व दो पुरुष शामिल हैं। वहीं, शहर के छह कोविड हॉस्पिटलों से 56 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद तालियां बजाकर विदा किया गया, जबकि 252 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है। सोमवार को 236 और में पुष्टि होने से कोरोना पॉजिटिव 8786 हो गए हैं, इसमें से 287 की मौत हो चुकी है। अब तक 3700 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, उसमें से 1064 का होम आइसोलेशन पूरा हो चुका है। एक्टिव केस 4799 हो गए हैं।

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा के मुताबिक कोरोना से शिशु, किशोरी समेत आठ की मौत हुई है। इसमें नारामऊ निवासी दंपती के चार माह के शिशु कोरोना की चपेट में आ गया था। उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। चकेरी के ओम पुरवा की 16 वर्षीय किशोरी की कोरोना से मौत हो गई। इसके साथ ही रावतपुर की 55 वर्षीय महिला, फीलखाना की 60 वर्षीय महिला, जाजमऊ की 64 वर्षीय महिला, शांति नगर की 55 वर्षीय महिला, लाल बंगला के 59 वर्षीय पुरुष व रावतपुर के 88 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। यह सभी मधुमेह, हाइपरटेंशन, निमोनिया, सेप्टीसीमिया, हाइपोथायराइडिज्म व एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रेस सिंड्रोम से पीडि़त थे। इसमें से हैलट के कोविड हॉस्पिटल में चार, रामा मेडिकल कॉलेज से तीन व कांशीराम चिकित्सालय में एक मौत हुई है।

एसबीआइ के आठ अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की दो शाखाओं से आठ अधिकारी एवं कर्मचारी कोरोना संक्रमित आए हैं। उसमें सिविल लाइंस स्थित वीरेंद्र स्मृति भवन स्थित एसबीआइ गवर्नमेंट बिजनेस ब्रांच के प्रबंधक समेत पांच बैंककर्मी संक्रमित हो गए हैं। एक सप्ताह पहले यहां के एक डिप्टी मैनेजर की कोरोना के चपेट में आने से मौत हो गई थीं। इस भवन में एसबीआइ की तीन शाखाएं संचालित हो रही हैं। इसके अलावा दूसरे संस्थानों के भी कार्यालय हैं। उधर, एसबीआइ फूलबाग ब्रांच के भी दो कर्मचारी संक्रमित आए हैं।

चार डॉक्टर भी संक्रमित

देर रात आई रिपोर्ट में चार डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं। उसमें से दो मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हैं, जबकि दो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हैं।

Related Articles

Back to top button