LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बुधवार के लिए बारिश को लेकर ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक, 12 अगस्‍त को बारिश का ज्यादा जोर पूर्वांचल, तराई और मध्य यूपी के जिलों में देखने को मिलेगा.

हालांकि, ब्रज क्षेत्र के जिले भी इसमें शामिल हैं, जहां बुधवार को बारिश जारी रहेगी. बारिश की वजह से थोड़ी असुविधा मथुरा में हो सकती है, क्योंकि कृष्ण जन्मोत्सव के मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु मथुरा पहुंचते हैं. मथुरा में भी बारिश जारी रहने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है.

लखनऊ और आसपास के जिलों में भी बारिश जारी रहेगी. बता दें कि मंगलवार शाम से लेकर देर रात तक लखनऊ और आसपास के जिलों में बारिश होती रही.

यह सिलसिला गुरुवार 13 अगस्त तक जारी रह सकता है. बारिश से गर्मी और उमस से भी राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दोपहर तक जिन जिलों में बारिश की संभावना है वे जिले हैं- जौनपुर, आजमगढ़, बलिया, बनारस,

अंबेडकरनगर, बस्ती, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रतापगढ़, रायबरेली, फतेहपुर, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, औरैया, कन्नौज, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, आगरा, मेरठ, मुरादाबाद और बिजनौर.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक ही मंगलवार का दिन बीता. 11 अगस्‍त को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश दर्ज की गई. सबसे ज्यादा बारिश हमीरपुर में 71 मिलीमीटर दर्ज की गई. वहीं, प्रयागराज में 53 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

शाहजहांपुर में 35 मिलीमीटर, जबकि नजीबाबाद और गोरखपुर में 20 मिलीमीटर के करीब बारिश दर्ज की गई. उरई में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 12 अगस्त और 13 अगस्त को प्रदेश के लगभग 20 जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है.

इनमें पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक के जिले शामिल हैं. इन 20 जिलों में से ज्यादातर में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. मानसून का जो स्पेल अभी सक्रिय हुआ है इसके 15 अगस्त तक सक्रिय रहने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button