LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

पुलवामा में शहीद जवान को 50 लाख रुपये और नौकरी का एलान : सीएम योगी आदित्यनाथ

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए यूपी के लाल जिलाजित यादव को सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी है.

सीएम योगी ने बुधवार को एक ट्वीट कर शहीद को श्रद्धांजलि दी. योगी ने ट्वीट कर कहा की जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद श्री जिलाजीत यादव जी के शौर्य और वीरता को सादर नमन.

आपके गृह जनपद जौनपुर सहित संपूर्ण देशवासी आपके बलिदान के समक्ष नतमस्तक हैं. राष्ट्र रक्षार्थ आपका बलिदान हम भारतीयों को सदैव प्रेरित करता रहेगा. सादर श्रद्धांजलि

इसके अलावा सीएम योगी ने जिलाजित के परिजनों को 50 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शहीद जवान जिलाजीत यादव के नाम पर जिले की एक सड़क का नामकरण करने की भी घोषणा की.

योगी ने कहा कि राष्ट्र की रक्षा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद को हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सभी शहीद के परिवार के साथ हैं.

26 वर्षीय जिलाजित यादव जौनपुर के जलालपुर थाना क्षेत्र के इजरी गांव के रहने वाले थे. जिलाजित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार की रात आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. इस दौरान सेना के ऑपरेशन में एक आतंकवादी भी मारा गया था.

Related Articles

Back to top button