खेल

IPL 2020 के लिए फ्रेंचाइजियां भारत से ही नेट बॉलर्स को UAE ले जाने का बना रही प्लान….

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीमों ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में नेट बॉलर्स साथ ले जाने का प्लान बनाया है। इस टी20 टूर्नामेंट के लिए बायो-सिक्योर बबल होने की वजह से टीमें लोकल क्रिकेटरों से नेट में गेंदबाजी नहीं करा सकती हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी भारत से ही अपने साथ नेट बॉलर्स को ले जाएंगी। इस बात की पुष्टि एक फ्रेंचाइजी ने की है। भारत में बढ़ते कोरोना वायरस केसों की वजह से इस बार आइपीएल का आयोजन यूएई में हो रहा है।

आइपीएल का 13वां सीजन पहले मार्च से मई तक खेला जाना था, लेकिन अब इसको स्थगित करके 19 सितंबर से 10 नवंबर तक किया गया है। यूएई के दुबई, अबू धाबी और शारजाह में आयोजित होने वाले 53-दिवसीय टूर्नामेंट के लिए कड़े जैव-सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं। इसके अलावा लीग के स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को बनाए रखते हुए आइपीएल की आठ टीमों को अपने नेट गेंदबाजों की व्यवस्था करनी होगी। यही कारण है कि टीमें भारत से ही नेट बॉलर्स UAE ले जाएंगी।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने न्यूज एजेंसी रायटर्स को बताया है, “हम लगभग 8-10 नेट गेंदबाज UAE ले जाने की योजना बना रहे हैं। हमारे पास चुनने के लिए तमिलनाडु के खिलाड़ियों की एक सूची है और उनमें से अधिकांश प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर होंगे।” उन्होंने कहा कि सीएसके 21 अगस्त को यूएई के लिए उड़ान भरने से पहले रविवार से चेन्नई में एक ट्रेनिंग कैंपका आयोजन करेगी।

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने पुष्टि की कि वे भी नेट गेंदबाजों के साथ यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। उन्होंने कहा, “हम 20 अगस्त को यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। लगभग सात खिलाड़ी (नेट बॉलर्स) दिल्ली और बैंगलोर से टीम के साथ जाएंगे।” दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने कहा कि वे अभी तक यह तय नहीं कर पाए हैं कि खिलाड़ी अगले सप्ताह कब बाहर निकलेंगे। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कोलकाता और राजस्थान की फ्रेंचाइजी भी ऐसा करने वाली है।

Related Articles

Back to top button