LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर पर साधा निशाना

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर सियासत का दौर जारी है. डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और उप-राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर ट्रंप लगातार हमला कर रहे हैं.

न्यूयॉर्क पुलिस बेनेवोल्ट एसोसिएशन के सदस्यों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा जो बिडेन के राज में अमेरिका सुरक्षित नहीं रहेगा.

अगर जो बिडेन राष्ट्रपति बन गए, तो वह तुरंत हर एक पुलिस विभाग को चकमा देने के लिए एक कानून पारित कर देंगे. शायद कमला हैरिस भी ऐसा ही करेंगी. वह भारतीय विरासत की हैं. मेरे पास उनसे ज्यादा भारतीयों का समर्थन है.

वहीं व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने कहा कि वह उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस को खतरे में रूप में नहीं देखते हैं.

उन्होंने कहा मैं मुंहफट नहीं रहा हूं. मैंने कहा था कि उन्होंने जो बिडेन के साथ जितना खराब व्यवहार किया है, वैसा किसी ने नहीं किया. मैंने वो बहस देखी हैं. उन्होंने बिडेन के साथ जैसा बुरा व्यवहार किया, वैसा किसी ने नहीं किया.

साथ ही आपको यह भी बता दें की अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने 55 वर्षीय हैरिस को बुधवार को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना था.

हैरिस अफ्रीकी पिता और भारतीय मां की संतान हैं. ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई अश्वेत महिला देश की किसी बड़ी पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हैं.

यदि हैरिस उपराष्ट्रपति बन जाती हैं, तो वह इस पद पर काबिज होने वाली अमेरिका की पहली महिला होंगी. हैरिस को उम्मीदवार चुने जाने से हैरान ट्रम्प और उनके चुनाव प्रचार अभियान ने सीनेटर की आलोचना की है.

Related Articles

Back to top button