LIVE TVMain Slideखबर 50देश

यूपी में अभी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर तेज बारिश का अनुमान भी लगाया गया है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि इससे उमस में कमी आएगी और दिन रात का तापमान भी नीचे गिरेगा.

मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि दक्षिणी यूपी के ऊपर से मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है, इसके अलावा चक्रवातीय दबाव भी बना हुआ है.

इसलिए प्रदेश में बारिश का क्रम अभी जारी रहेगा. पुराव्नौमन के मुताबिक इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर,

उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया और आजमगढ़ में तेज बरसात हो सकती है.

गनीमत की बात यह है कि पूर्वाचल और तराई के बाढ़ग्रस्त जिलों में पिछले दो-तीन दिनों से बारिश का सिलसिला लगभग थम सा गया है.

इससे इन जिलों में हुए जलभराव से राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है हालांकि गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसकी वजह से पश्चिमी यूपी में गंगा के किनारे बसे कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भरना शुरू हुआ है. गंगा नदी का जलस्तर ऐसे ही बढ़ता रहा तो पूर्वांचल के जिलों में और ज्यादा स्थिति खराब हो सकती है.

Related Articles

Back to top button