LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

CM योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर राजधानी लखनऊ में लोक भवन के प्रांगण में श्रद्धांजलि अर्पित की.

इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा हर चुनौती से दो हाथ मैंने किये, आंधियों में जलाए हैं बुझते दिये. जननायक, विलक्षण नेतृत्वकर्ता, दूरदर्शी

अप्रतिम वक्ता, अजातशत्रु, भारत रत्न, परम श्रद्धेय स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर सादर पुष्पांजलि एवं कृतज्ञता ज्ञापन… हुतात्मा को नमन!

योगी ने दूसरे ट्वीट में लिखते हैं कि बाल मन की सरलता, ऋषि चित्त की सहजता और लोकतंत्र की सात्विक मर्यादाओं के मूर्तरूप, अद्भुत शब्द शिल्पी, ओजस्वी वक्ता, भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन. आपका देवतुल्य जीवन, हम सभी देशवासियों के लिए एक महान प्रेरणा है.

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे. वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे

अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. 16 अगस्त 2018 को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स में उनका निधन हुआ था.

Related Articles

Back to top button