LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

डिफेंस कोरिडॉर को लेकर यूपीडा की टीम पहुंची अलीगढ़ लिया जायजा

डिफेंस कॉरिडोर की तैयारियों को लेकर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण की टीम अलीगढ़ पहुंची. मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी के नेतृत्व में यह टीम यहां पहुंची. टीम ने खैर रोड स्थित अंडला में प्रस्तावित जमीन का मुआयना किया.

सरकार नींव रखने से पहले यहां सड़कों का निर्माण और बिजली के लिए सब स्टेशन की स्थापना करने की तैयारी में है. इस दौरे के बाद ही पूरा ड्राफ्ट तैयार होगा. मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने जिला स्तरीय अफसरों के साथ बैठक भी की. केंद्र सरकार अलीगढ़ समेत यूपी के छह जिलों में डिफेंस कॉरिडोर विकसित कर रही है.

दरअसल, खैर छेत्र के अनडला में बॉटलिंग प्लांट के पास प्रस्तावित डिफेंस कॉरिडोर की स्थापना और मूलभूत ढांचे के विकास के लिए आज यूपीडा की टीम अनडला पहुंची. इस टीम का नेतृत्व अपर मुख्य सचिव एवं यूपीडा के कार्यपालक अवनीश अवस्थी ने किया.

टीम के 4 सदस्य ए सी ई ओ श्री चंद वर्मा, ओपी पाठक, डिप्टी कलेक्टर संजय चावला व कर्नल के एस त्यागी हैं. इस प्रोजेक्ट के लिए 45.8 हेक्टेयर जमीन की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा सात हेक्टेयर जमीन और अलग से ली गई है. वहीं, 100 हेक्टेयर जमीन और तलाश की जा रही है, जिससे वहां पर सीवरेज सिस्टम ड्रेनेज और वाटर टैंक रोड आदि आदि का निर्माण होगा.

अवनीश अवस्थी सुबह 6:30 बजे प्रोजेक्ट स्थल पर पहुंच गए. उनके साथ टीम के अलावा अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम व जिले के सभी आला अधिकारी भी मौजूद थे.

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने सभी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने भी एक रुपए की भी चाय पी तो कार्यवाही की जाएगी यानी कि अवनीश अवस्थी के स्पष्ट संकेत थे कि वह किसी तरह का भी भ्रष्टाचार सहन नहीं करेंगे.

अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी मोदी जी की प्रथम योजना, डिफेंस कॉरिडोर को लेकर सुबह मीटिंग हुई। जिसमें कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

उन्होंने कहा कि यहां बहुत अच्छा डिफेंस कॉरिडोर जल्दी बनने जा रहा है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. इससे पहले निरीक्षण करने की कार्यवाही की गई. वहीं, इलाके के उद्यमियों ने कहा कि जल्दी हमारा सपना साकार होने वाला है.

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री ने 2018 में डिफेंस कॉरिडोर के लिए घोषणा की थी. उसके बाद माननीय मुख्यमंत्री जी ने डिफेंस कॉरिडोर का यूपीडा को काम दिया था. यह पहला नोड है, जहां पर हम काम कर रहे हैं.

जितने भी जमीन मिली थी लगभग पूरी की पूरी, 11 कंपनियों को अलॉट की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि एमएसएमई का करीब 400 करोड़ का इन्वेस्टमेंट होना है. वैसी भी जब एक बार डिफेंस कोरिडॉर बनना शुरू होगा तो निश्चित ही और लोग आएंगे.

Related Articles

Back to top button