LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

लखनऊ में गोलीकांड मामले में पुलिस ने फर्जी कहानी रचने वाले सुरेंद्र कालिया पर रखा इनाम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए सरेआम गोलियां चलने के मामले के फर्जी निकलने के बाद शिकायतकर्ता हरदोई का सुरेंद्र कालिया फरार हो गया है.

पुलिस ने कालिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, उसके बाद से ही वह फरार है. अब पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने सुरेंद्र कालिया की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है. पुलिस जांच में पता चला कि गनर हासिल करने के लिए सुरेंद्र कालिया ने खु़द पर हमला करने की साजिश रची.

बता दें 13 जुलाई को लखनऊ के आलमबाग इलाके में सुरेंद्र कालिया की गाड़ी पर फायरिंग हुई थी. इस हमले में उसका ड्राइवर घायल हो गया था. घटना के बाद सुरेंद्र कालिया ने बाहुबली नेता धनंजय सिंह पर हमला कराने का आरोप लगाया.

सुरेंद्र कालिया ने इस संबंध में धनंजय सिंह और दो अज्ञात शूटर्स पर आलमबाग थाने में एफआईआर दर्ज कराई. हत्या का प्रयास, अपराधिक साजिश की धाराओं में ये मुकदमा दर्ज किया गया.

सुरेंद्र कालिया ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि रेलवे के ठेके पर कब्जा करने के लिए धनंजय सिंह ने अपने शूटरों से उस पर हमला कराया है. बता दें सुरेंद्र कालिया रेलवे ठेकेदार और हरदोई के हिस्ट्रीशीटर भी है.

इस केस की सरगर्मी से जांच शुरू हुई. अब पुलिस ने दावा किया है कि सुरेंद्र कालिया ने ही खुद पर हमला कराया था. वह ये घटना दिखाकर सरकारी गनर हासिल करना चाहता था.

सुरेंद्र कालिया ने इसके लिए खुद ही साजिश के तहत शूटर बुलाए थे. पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के मुताबिक मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी की गई है और सुरेंद्र कालिया की तलाश की जा रही है.

पुलिस को पता चला कि जिस ठेके को लेकर सुरेंद्र कालिया ने कहा था कि उस पर हमला कराया गया, जांच में पता चला कि ऐसा कोई ठेका उसकी फर्म को नहीं मिला था.

Related Articles

Back to top button