LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

वैष्‍णो देवी का दरबार खुलते ही 3 पुजारी समेत 22 लोग हुए कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पांच महीने तक बंद रहने के बाद रविवार से वैष्‍णो देवी यात्रा शुरू हो चुकी है. कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मंदिर परिसर में खास इंतजाम किए गए थे.

ताकि लोग कोरोना से दूर रहें. लेकिन इन सबके बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण ने मंदिर में दस्‍तक दे दी है. जानकारी के मुताबिक वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी, चार पुलिसवाले और श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं. इससे पहले भी रविवार को वैष्‍णो देवी में 20 कोरोना केस सामने आने की बात आई थी.

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में त्रिकुटा पर्वतों पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिए गए हैं.

कोरोना वायरस के कारण करीब पांच महीने तक बंद रहने के बाद माता के मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों को रविवार सुबह भक्तों के लिए खोल दिया गया है. लेकिन अभी कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए वहां काफी कुछ बदल गया है.

मसलन पहले की तरह गुफा के अंदर पंडित जी अब भक्‍तों को टीका नहीं लगा रहे हैं. साथ ही भक्‍तों के लिए खुलने वाली दुकानें भी अभी बंद हैं.

नए नियमों के मुताबिक पहले हफ्ते में प्रतिदिन 2,000 श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर सकेंगे, जिनमें से 1,900 जम्मू-कश्मीर से होंगे और बाकी के 100 लोग अन्य प्रदेशों से होंगे वैष्‍णो देवी की यात्रा करने के इच्‍छुक लोगों को ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा.

Related Articles

Back to top button