LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

राहुल गांधी ने फिर केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये बड़ी बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को एक खबर का हवाला देते हुए दावा किया कि पिछले चार महीनों में करीब दो करोड़ लोगों की नौकरियां चली गईं और अब अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छिप सकता.

उन्होंने ट्वीट किया पिछले चार महीनों में क़रीब दो करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवाईं हैं. दो करोड़ परिवारों का भविष्य अंधकार में है. फेसबुक पर झूठी खबरें और नफ़रत फैलाने से बेरोज़गारी और अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छुप सकता.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसी विषय पर दावा किया अब सच्चाई जग ज़ाहिर है. केवल अप्रैल-जुलाई 2020 में 1.90 करोड़ नौकरीपेशा लोगों की नौकरी गई.

अकेले जुलाई माह में 50 लाख नौकरी गई. खेती और निर्माण क्षेत्र में 41 लाख लोगों की नौकरी गई. बीजेपी ने देश की रोज़ी-रोटी पर ग्रहण लगाया.

राहुल गांधी और सुरजेवाला ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के बीच अप्रैल से अब तक 1.89 करोड़ लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है.

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनामी (सीएमआईई) के आंकड़ों में यह बात सामने आई है. इसमें कहा गया है कि पिछले महीने यानी जुलाई में लगभग 50 लाख लोगों ने नौकरी गंवाई है.

Related Articles

Back to top button