Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50

कानपुर एन्काउंटर के बाद UP पुलिस ने अपराधियों पर तेजी से शिकंजा कसना किया शुरू

कानपुर एन्काउंटर के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपराधियों पर तेजी से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को रायबरेली के नंबर एक अपराधी सद्दन घोसी उर्फ मोहम्मद वसीम की डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी गई। पूर्व जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने भारी फाेर्स की मौजूदगी में वसीम के घर के बाहर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया।

यह है मामला 

शहर के गोरा बाजार निवासी मोहम्मद वसीम उर्फ सद्दन घोसी पर गैंगस्टर, एनडीपीएस सहित विभिन्न धाराओं में दर्ज 30 मुकदमे दर्ज हैं। सद्​दन की सारी चल अचल संपत्ति बुधवार को कुर्क कर दी गई। पूर्व जिलाधिकारी के आदेश पर शहर पुलिस ने उक्त कार्रवाई की है। जिसमें सद्दन घोसी की बाइक, चार पहिया गाड़ी, उसकी पत्नी, बेटी व बहन के  नाम दर्ज तीन मकान और एक प्लाट को कुर्क कर दिया गया है। कुर्की का आदेश 10 जुलाई 2020 को तत्कालीन जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने जारी किया था। बुधवार को भारी संख्या में पुलिस बल मुनादी कराते हुए सद्दन घोसी के घर पहुंची और आदेश की कॉपी चस्पा करा दी। शांति वयवस्था के मद्देनजर गोरा बाजार के आसपास पुलिस बल मुस्तैद रहा। कोतवाल अतुल सिंह ने बताया कि करीब 1.68 लाख की संपत्ति कुर्क की गई है।

सद्दन का अपराधिक इतिहास

मोहम्मद वसीम उर्फ सद्दन घोसी के खिलाफ पहला मुकदमा 1998 में दर्ज हुआ। जिसमें उसके ऊपर धमका कर जमीन खरीदने का आरोप लगा था। उसी साल उसके खिलाफ पहली बार गैंगस्टर की कार्रवाई हुई सदन के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तीन मुकदमे गैंगस्टर एक्ट के ही तीन मुकदमे दर्ज है। इसके अलावा जानलेवा हमला चोरी गैर इरादतन हत्या, बलवा, आर्म्स एक्ट समेत कुल 30 मुकदमे दर्ज हैं। वह रायबरेली के टॉप 10 अपराधियों की सूची में नंबर एक पर है।

Related Articles

Back to top button