LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड बड़ी खबर : शहीद राजेंद्र सिंह नेगी को CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दी श्रद्धांजलि

भारतीय सेना के शहीद हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर आज सुबह उनके देहरादून आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया.

इस दौरान शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत समेत तमाम गणमान्य लोग पहुंचे. बीते करीब 8 महीनों से लापता नेगी का शव हाल ही में तलाशी अभियान के दौरान मिला था. शहीद राजेंद्र नेगी का पार्थिव शरीर बुधवार 19 अगस्त को ही उनके आवास पहुंचा था.

गुरुवार को शहीद के अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में क्षेत्र के लोग जुट गए और राजेंद्र नेगी को अंतिम विदाई दी. इस दौरान लोगों ने शहीद राजेन्द्र नेगी अमर रहे’ के नारे लगाते हुए शहीद को सम्मानित किया.

छवि

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री रावत ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद उनका पार्थिव शरीर हरिद्वार के लिए ले जाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

सीएम रावत ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद ट्वीट कर भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार शहीद के परिवार के साथ हर वक्त खड़ी रहेगी.

हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी भारतीय सेना सेना की 11 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे. इस साल की शुरुआत में वह जम्मू-कश्मीर में बारामुला के गुलमर्ग इलाके में तैनात थे.

छवि

आठ जनवरी को ड्यूटी के दौरान एवलांच आने से वह फिसलकर पाकिस्तान की सीमा की तरफ गिर गए थे.लंबे समय तक उनका कोई पता नहीं लग सका. कई महीनों के तलाशी अभियान के बाद आखिर 15 अगस्त के दिन शहीद नेगी के शव ढूंढ लिया गया.

Related Articles

Back to top button