Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50

जनपद में 286 मिले कोरोना पॉजिटिव, 1500 की रिपोर्ट निगेटिव

एक तरफ तो कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है वहीं इससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी कम नहीं है। बुधवार देररात आई रिपोर्ट जनपद में 286 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 1500 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। मरीजों की संख्या में आई तेजी के बाद कोरोना मरीजों का आंकड़ा अब छह हजार के पार पहुंच चुका है। अभी 1911 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज चल रहा है।

82 मरीज स्‍वस्‍थ होकर कोविड अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज

इन दिनों होम आइसोलेशन व निजी अस्पतालों को बढ़ावा देने के चलते अब कोविड अस्पतालों में मरीजों का दबाव कम हो गया है। विभिन्न कोविड अस्पतालों से 82 मरीज डिस्चार्ज होकर घर चले गए। ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में रहना पसंद कर रहे हैं।

1500 मरीज होम आइसोलेशन में

यही कारण है कि मौजूदा समय में 1500 कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। सबसे ज्यादा मरीज लेवल थ्री के स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। यहां मरीजों की संख्या 125 है। बेली कोविड अस्पताल में 78 मरीज, कोटवा बनी कोविड अस्पताल में 45 मरीज, रेलवे अस्पताल में 29, कालिंदीपुरम कोविड केयर सेंटर में 58 व यूनानी कोविड केयर सेंटर में 28 मरीजों को भर्ती किया गया है।

मिलकर लडऩे की जरूरत

सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई ने बताया कि मरीजों की संख्या में तेजी आ रही है। ऐसे में हम सबको मिलकर लडऩे की जरूरत है। यदि हम सब मिलकर इस कार्य में शामिल हो जाएं तो निश्चित ही जीत हमारी होगी। उन्होंने बताया कि कोविड अस्पतालों में हमारी टीम कोरोना मरीजों के इलाज में लगी है और विशेषज्ञ डॉक्टरों को इसमें शामिल किया जा रहा है ताकि बेहतर इलाज हो सके और मरीज शीघ्र ही स्वस्थ होकर घर जाएं। उन्होंने मास्क लगाने का आह्वान किया।

Related Articles

Back to top button