LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आरोप के बाद आज कालाबाजारी के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

यूरिया की किल्लत और कथित कालाबाजारी के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आज प्रदेशभर में धरना-प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि प्रदेश में जिस तरह से सहकारी समतियों से यूरिया गायब है, उससे साफ है कि प्रदेश में यूरिया का कालाबाजारी हो रही है. उन्होंने कहा कि ये स्पष्ट है कि कालाबाजी को सरकारी संरक्षण प्राप्त है.

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार समर्थित बिचौलियों ने प्रदेश में यूरिया संकट पैदा कर किसानों को बर्बाद करने का जो षड्यंत्र रचा है. लल्लू ने कहा कि इस षड़यंत्र में प्रदेश की भाजपा सरकार भी शामिल है। आपदा काल में यह कालाबाजारी किसानों की कमर तोड़ रही है. कोरोना आपदा, प्राकृतिक मार-बाढ़ और ओलावृष्टि से पहले ही किसान टूट गया है.

लल्लू ने दावा किया कि योगी सरकार सहकारी समितियों को नष्ट करने का कुचक्र रच रही है. ऐसा इसीलिए किया जा रहा है ताकि प्रदेश के किसानों को पूरी तरह से बाज़ार के हवाले करके निजी क्षेत्र को मजबूत कर सकें.

हालात इतने खराब हैं कि किसानों को खाद उपलब्ध कराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को सहकारिता मंत्री को पत्र लिखना पड़ा. लल्लू ने कहा कि किसान विरोधी इस सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक कांग्रेस पार्टी संघर्ष करेगी.

बता दें कि कांग्रेस से पहले यूपी के कुछ इलाकों में समाजवादी पार्टी यूरिया कि किल्लत को लेकर प्रदर्शन कर चुकी है. सिर्फ पार्टियां ही नहीं कई जगहों पर तो यूपी में किसानों ने भी प्रदर्शन किया है.

Related Articles

Back to top button