LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विधायकों से विधानसभा में जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने की,की अपील

बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों से विधानसभा के मानसून सत्र में जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने की अपील की है. मायावती ने कहा कि मेरी सभी विधायकों से अपील है कि वे विधानसभा सत्र में दलगत राजनीति से उपर उठकर जनहित के मुद्दे उठाएं.

PTI3_24_2018_000088B

गौरतलब है कि गुरुवार को विधानसभा सत्र के पहले दिन विपक्षी दल सपा ने योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. सपा के विधायकों ने सरकार को कानून व्यवस्था, अपराध, स्वास्थ्य व्यवस्था, कोरोना के इंतज़ाम, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर घेरते हुए प्रदर्शन किया.

इन लोगों ने सपा नेता आजम खान को आजाद करने का भी मुद्दा उठाया. कई विधायक PPE किट पहनकर प्रदर्शन करते नज़र आये. इन नेताओं कहना था कि प्रदेश सरकार कोरोना के हालात से निपटने में असफल रही है.

मायावती ने ट्वीट कर कहा उत्तर प्रदेश में सत्ता व विपक्ष के विधायकों से मेरी पुरजोर अपील है कि वे विधानसभा के चल रहे वर्तमान सत्र में दलगत राजनीति से उपर उठकर जनहित के विशेष मुद्दों को जरूर प्रभावी ढंग से सदन में उठाकर शासन/ प्रशासन को जिम्मेदार व जवाबदेह बनायें. व्यापक जनहित की यही माँग है

इसके अलावा मायावती ने राज्य सरकार पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि वैसे तो विकास का मुद्दा सरकार के एजेंडे से काफी हद तक गायब है

किन्तु महिला उत्पीड़न तथा दलितों, मुस्लिमों व ब्राह्मण समाज आदि की द्वेष की भावना से हो रही हत्यायें व अन्य अत्याचार आदि की अर्थात यूपी में बिगड़ी कानून-व्यवस्था को लेकर आवाज जरूर उठायें, समय की यह मांग है.

Related Articles

Back to top button