LIVE TVMain Slideखेलदेश

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा खत कही ये बात

एमएस धोनी को पत्र लिखने के एक दिन बाद पीएम मोदी ने संन्यास लेने वाले पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को भी पत्र लिखकर शुभकामनाएं दी हैं. ये जानकारी रैना ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है. मोदी ने रैना की फील्डिंग की खूब तारीफ की और उन्हें एक शानदार क्रिकेटर बताया. इसके बाद रैना ने भी मोदी के पत्र पर आभार जताया.

रैना ने पीएम का आभार जताते हुए ट्वीट में लिखा जब हम खेलते हैं तो देश के लिए अपना खून-पसीना बहाते हैं. देश के लोगों से प्यार मिलने से बेहतर दूसरी कोई प्रेरणा नहीं होती. जब देश के प्रधानमंत्री आपकी प्रशंसा करें तो यह बहुत बड़ी बात है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपके प्रेरणादायक शब्दों और शुभमकानाओं के लिए शुक्रिया. मैं इसे दिल से स्वीकार करता हूं. जय हिंद

पीएम नरेंद्र मोदी ने पत्र में लिखा 15 अगस्त को आपने अपने जीवन का सबसे मुश्किल फैसला लिया. मैं आपके लिए रिटायरमेंट शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, क्योंकि आप अभी भी युवा और उर्जावान हैं. क्रिकेट के मैदान पर आपका करियर शानदार रहा.

अब आप आगे की अपनी नई जिंदगी के लिए तैयार हो चुके हैं. आपके क्रिकेट कैरियर में कई बार चोटों के कारण आपको नाकामी झेलनी पड़ी लेकिन आप हर बार उन चुनौतियों से निखरकर आए.

मोदी ने पत्र में आगे कहा पीढ़ियां न सिर्फ आपको एक बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर याद रखेंगी, बल्कि एक उपयोगी गेंदबाज के रूप में भी आपकी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकेगा. आपकी फील्डिंग शानदार रही थी. इस दौर के कुछ सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय कैचों पर आपके निशान हैं. आपने जितने भी रन बचाए, उनका हिसाब लगाना आसान नहीं है. उनका हिसाब लगाने में तो कई दिन लग जाएंगे.

मोदी ने कहा सुरेश रैना हमेशा टीम भावना के लिए याद किये जाएंगे. आपके निजी रिकॉर्ड के लिए नहीं बल्कि टीम के और देश के गौरव के लिए खेला.

एक बल्लेबाज के तौर पर आप सभी प्रारूपों खासकर टी20 में बखूबी ढले हुए थे. आपकी फील्डिंग शानदार और मिसाल रही. मुझे विश्वास है कि आप आने वाले समय में जो भी करेंगे, उसमें इतनी ही सार्थक और सफल पारी रहेगी.

बता दें, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. धोनी के साथ ही बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी था.

रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर चेन्नई सुपर किंग्स के कपड़े पहने हुए केदार जाधव, धोनी, मोनू सिंह, अंबाती रायडू, और कर्ण शर्मा के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए संन्यास की जानकारी दी. रैना, धोनी की कप्तानी में टी-20 विश्व कप-2007 और वनडे विश्व कप-2011 जीतने वाली भारतीय टीम के हिस्सा रहे हैं. वह आईपीएल में धोनी की ही कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते आए हैं.

Related Articles

Back to top button