LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश : मऊ भारतीय सेना का जवान DM से वर्दी पहनकर मिलने पहुंचा

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में भारतीय सेना का जवान आरए भारद्वाज वर्दी पहनकर डीएम से मिलने पहुंचा. इस दौरान पीड़ित जवान से डीएम से मुलाकात करके भूमाफियाओं से आतंक से मुक्त होने की गुहार लगाई.

आरए भारद्वाज सदर तहसील क्षेत्र के परदहां रोड का निवासी हैं. पड़ोसी गांव किन्नूपुर के निवासी दरोगा सिहं ने उसकी भूमि पर कब्जा कर लिया है.

कब्जा करने के बाद उस भूमि को प्लालिंग के माध्यम से बेचा भी जा रहा है. साथ ही भूमि पर निर्माण कार्य़ भी किया जा रहा है. जिसके बाद पीड़ित जवान इस समस्या को लेकर जिलाधिकारी कार्य़ालय पहुंचा.

सेना के जवान आरए भारद्वाज ने बताया कि उसकी भूमि पर फर्जी तरीके से भू-माफिया के द्वारा कब्जा किया गया है. भू-माफिया दबंग किस्म का व्यक्ति है.

इसलिए उससे अपनी भूमि को मुक्त कराने की गुहार लगाया गया है. वहीं जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जवान की समस्या को सुनने के बाद तत्काल प्रभाव से एसडीएम सदर को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

फिलहाल जिला प्रशासन के द्वारा लगातार एंटी भू-माफिया के तहत कार्यवाही किया जा रहा है. इसके बाद भी जिले में दबंग भूमाफिया का बर्चस्व कायम है. इसी के दम पर वह अपने भूमि कब्जा धंधे को चला रहे है. जिस पर प्रशासन लगाम लगाने की बार-बार बार कह रहा है.

Related Articles

Back to top button