LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

NCERT बुक घोटाले को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन : मेरठ

मेरठ में NCERT की नकली किताबों के खुलासे का मामला अब राजनीतिक रंग ले चुका है. नकली किताबों के मामले को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान जमकर हंगामा किया. हंगामे के दौरान सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई. इस दौरान धारा 144 धज्जियां भी जमकर उड़ीं.

प्रदर्शन के दौरान सपा नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि नकली किताबों में करोड़ों का खेल हुआ है. उन्होंने जल्द से जल्द मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग करते हुए रासुका लगाए जाने की मांग की. हालांकि, इस दौरान धारा 144 और सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उडीं.

सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की की. सपा कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट तक जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया.

सपा से पहले मेरठ कमिश्नरी कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घोटाले को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता संजीव गुप्ता को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो किताबें अवैध रूप से छपती थीं वो संजीव गुप्ता के ही प्रिंटिंग प्रेस में छप रही थीं. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुख्य आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

बता दें कि, मेरठ में एसटीएफ और पुलिस टीम के ज्वाइंट ऑपरेशन में तकरीबन 35 करोड़ रुपए की NCERTकी नकली किताबें पकड़ी गईं थीं. जांच में प्रिंटिंग प्रेस और गोदाम में फर्जी पुस्तकें तैयार किए जाने का मामला सामने आया था. परतापुर पुलिस ने फिलहाल फैक्ट्री को सील कर दिया है.

Related Articles

Back to top button