LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

CLAT प्रवेश परीक्षा का आज जारी हो सकता है एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट का एडमिट कार्ड आज जारी किया जा सकता है. यह परीक्षा 7 सितंबर 2020 को प्रस्तावित है. कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के जरिए देश भर के राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन किया जाता है. कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट का आयोजन हर साल कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज द्वारा की जाती है.

सीएनएलयू ने 10 अगस्त 2020 को क्लैट परीक्षा से संबंधित नोटिस जारी किया था. इस नोटिस के मुताविक क्लैट 2020 परीक्षा का आयोजन 7 सितंबर 2020 को किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि से दो सप्ताह पूर्व जारी किया जाएगा. इस प्रकार क्लैट 2020 एडमिट कार्ड के आज 25 अगस्त को जारी किया जा सकता है.

जिन कैंडिडेट्स ने क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन किये थे वे अपने एडमिट कार्ड CNLU की ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगें CLAT Admit Card 2020

स्टूडेंट्स सबसे पहले CNLU के परीक्षा पोर्टल को लॉग इन करें.
उसके बाद होम पेज पर CLAT Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें
क्लिक करने के बाद जो नया पेज खुलेगा उसमें जरूरी जानकारी को भरें.
उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.
क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर शो हो जाएगा.
इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट आउट निकाल कर रखलें.
परीक्षा देने जाते समय एडमिट कार्ड जरूर ले जाएं.
क्लैट 2020 परीक्षा के लिए निर्देश जारी

ICSI CS Admit Card 2020 : 29 अगस्त को होने वाली ...

मौजूदा समय में पूरे देश में कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित मरीजोंकी संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसे देखते हुए कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से संबंधित गाइडलाइन्स जारी किया है. CNLU इस वर्ष सोशल डिस्टैंस्ड कंप्यूटर बेस्ड टेस्टिंग की व्यवस्था की है. इसके साथ ही सरकारों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का भी अनुपालन करना है.

परीक्षा देने के लिए कैंडिडेट्स को फेस मास्क और ग्लव्स पहनना अनिवार्य होगा. साथ में उम्मीदवारों को अपना हैंड सैनिटाइजर पेन, पानी की बोतल और एडमिट कार्ड व फोटो आईडी प्रूफ साथ ले जाने की अनुमति होगी.

Related Articles

Back to top button