उत्तर प्रदेशखबर 50

सीतापुर 27 वीं वाहिनी पीएसी बटालियन के जवान का संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता मिला शव

 उत्तर प्रदेश के सीतापुर में 27 वीं वाहिनी पीएसी बटालियन के जवान का शव बुधवार तड़के का संदिग्ध परिस्थितियों में परिसर में लगे पीपल के पेड़ से लटकता मिला है। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही मौके पर आला अफसर पहुंचे। शव को नीचे उतार पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

प्रेमिका से हुई थी आखरी बार बात 

दरअसल,  उन्नाव जिले के बांगरमऊ थाना क्षेत्र के सुब्बाखेड़ा गांव निवासी रितेंद्र कुमार पुत्र रूपचंद्र वर्ष 2019 बैच का जवान था। बटालियन के सेनानायक मनीराम यादव ने बताया कि रितेंद्र बुधवार रात को गेट नंबर एक पर ड्यूटी कर रहा था। मृतक जवान रितेंद्र का अपने जीजा की बहन से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह बात उसके जीजा ने स्वयं स्वीकार की है। मृतक के जीजा ने बताया कि उन्होंने रितेंद्र को अपने ही घर पर रखकर पढ़ाया-लिखाया था। उसी बीच बहन और रितेंद्र का प्रेम प्रसंग हो गया। जिस पर वह लगभग हर रोज मोबाइल से काफी देर तक बात किया करता था। बुधवार तड़के घटना होने के बाद रितेंद्र के मोबाइल पर उसकी प्रेमिका फोन भी आया था, लेकिन एहतियात बरतते हुए उसे रिसीव नहीं किया। वहीं, मृतक जवान के मोबाइल फोन को ट्रेस किया गया है। तड़के तीन बजे तक की लास्ट कॉल पाई गई है।

इसी माह बटालियन में हुआ था शामिल 

सेनानायक ने बताया कि मृतक रितेंद्र अभी लगभग 22-23 साल का था। वह गोंडा पीएसी बटालियन से ट्रेनिंग लेकर अभी 15 या 16 अगस्त को ही 27 बटालियन में आया था। फिलहाल पूरे घटनाक्रम की सूचना मृतक के जीजा और उसके परिवार वालों को दी गई है। वह लोग मौके पर आ रहे हैं। वहीं,  दूसरी तरफ शहर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। वह घटनास्थल पर पहुंचे हैं। पूरे मामले की जांच कर रहे हैं अभी परिवार वाले नहीं पहुंचे हैं।

Related Articles

Back to top button