दिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

दिल्ली सरकार 21,000 ऑटो चालकों के परिवारों को देगी आर्थिक मदद, पढ़े पूरी खबर

दिल्ली सरकार 21,000 और परिवारों को 5 हजार की आर्थिक मदद देगी। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने उन सभी बचे हुए 21 हजार चालकों को आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए हैं, जिन्हें अभी तक किसी कारण से आर्थिक मदद नहीं मिली सकी है। ये वे लोग हैं जिन्होंने मदद हासिल करने के लिए आवेदन किया था। मंत्री के निर्देश पर परिवहन विभाग ने उन सभी बचे हुए पीएसबी बैज धारकों को संदेश भेजा है। जिसमें कहा गया है कि 31 अगस्त तक किसी भी कार्यदिवस में 2 से 4 बजे तक वे अपने दस्तावेज परिवहन विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय या विभाग की बुराड़ी अथॉरिटी में जांच करा लें, मगर ऑटो चालक यूनियन के नेता संतोष पांडेय व उपेंद्र सिंह ने कहा है विभाग ने अपने आदेश में चालकों की सहूलियत के लिए लिखा है कि जिस अथॉरिटी में चालक का लाइसेंस व बैज बना है। उस कार्यालय में जाकर दस्तावेजों की जांच करा सकते हैं या फिर बुराड़ी अथॉरिटी का विकल्प दिया है। मगर इसी की आड़ में चालकों को परेशान किया जा रहा है।

मंगलवार को चालक अपनी अथॉरिटी में पहुंचे तो उनके कहा गया कि बुराड़ी अथॉरिटी में जाएं। जब वे बुराड़ी अथॉरिटी में गए तो उनसे कहा गया कि उनके पास उनके लाइसेंस व बैज से संबंधित कागजात उनके पास नही हैं। वे किस आधार पर जांच करें। विभाग की खींचतान से परेशान चालकों ने परिवहन मंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है।

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी से परेशान ऑटो, ग्रामीण सेवा, ई-रिक्शा आदि के पीएसबी बैज धारक चालकों को 5 हजार की आर्थिक मदद की घोषणा की थी। जिसमें 1 लाख 58 हजार ने आवेदन किया था। उसमें से 1 लाख 37 हजार को राशि मिल गई है जबकि 21 हजार को नहीं मिल पाई है।

Related Articles

Back to top button