उत्तराखंड

मौसम विभाग ने कुमाऊं के तीन जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट किया जारी

 बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसकी वजह से अगले दो दिन उत्तराखंड में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है। गुरुवार सुबह से कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में काले बादल छाए हुए हैं। नैनीताल, हल्द्वानी और बागेश्वर जिले में बुधवार रात बारिश हुई। मौसम विभाग ने कुमाऊं के तीन जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इस दौरान कुछ स्थानों पर वज्रपात भी हो सकता है।

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार से अगले 48 घंटे के दौरान कुमाऊं मंडल के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं तीव्र दौर के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आ सकती है।

बुधवार दिनभर धूप, रात तेज हवा संग बारिश

नैनीताल जिले में बुधवार को दिनभर आंशिक बादलों के बीच धूप खिली रही। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 25.6 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम को तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। शहर के अधिकांश हिस्सों में बिजली गायब रही। मौसम बिगड़ने के साथ गुरुवार तड़के बिजली फिर गायब हो गई।

Related Articles

Back to top button