LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशबिहार

बिहार : सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फतेहपुर-तिलैया ढाढर सिंचाई परियोजना डैम का किया उद्घाटन

फतेहपुर-तिलैया ढाढर सिंचाई परियोजना डैम का बुधवार को बिहार सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन उद्घाटन किया.

गया-नवादा बॉर्डर के समीप फतेहपुर के दोनैया गांव स्थित डैम का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया. मालूम हो कि 1982 में 9वीं पंचवर्षीय योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से अधिसूचित तिलैया ढाढर सिंचाई परियोजना लंबे समय से अटका हुआ था.

Gaya: Farmer happy with the inauguration of Fatehpur-Tilaiya Dhadhar Irrigation Project Dam, said - now there will be no trouble ann

डैम का उद्घाटन हो जाने के बाद जिले के 4 प्रखंडो के 150 गांवों को इसका लाभ मिलेगा. वहीं नवादा जिले के कई गांव भी लाभांवित होंगे. साथ ही 9 हजार हेक्टेयर खेतों में पानी पहुंचने से किसानों को खेती में आसानी होगी.

Nitish Kumar will visit districts to attend or inagaurate programs |अब जिले  में जाकर प्रोग्राम करेंगे नीतीश कुमार, मुख्य सचिव को दिया निर्देश | Hindi  News, बिहार एवं झारखंड

300 करोड़ रुपये के योजना का लाभ जिले के 4 प्रखंडों के 150 गांवों को मिलेगा. वर्षों से सिंचाई के लिए पानी की समस्या से जूझ रहे इन क्षेत्रों के किसानों के लिए यह बड़ी राहत होगी. उन्हें अब फसल उगाने के लिए पानी की जरूरत पूरी करने में परेशानी नहीं होगी. इस डैम में ढाढर नदी से पानी लाकर जमा किया गया है.

CM Nitish Spoke To Laborers Through Video Conferencing, They Said We Forgot  The Pain After Reached Bihar ANN | सीएम नीतीश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के  जरिए मजदूरों से की बात, कहा- बिहार

मालूम हो कि इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी लंबा संघर्ष चला था. चुनाव में चुने हुए जनप्रतिनिधियों से लेकर सामाजिक संगठनों के लोगों ने इस प्रोजेक्ट को पूरा किए जाने को लेकर संघर्ष किया गया था. अब वह संघर्ष पूरा हो गया है.

Related Articles

Back to top button