LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

चारा घोटाला : लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से लगा एक बड़ा झटका

चारा घोटाला से जुड़े मामले में जेल की सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से झटका लगा है.

हाईकोर्ट ने चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई को 11 सितंबर तक के लिए टाल दिया है. फिलहाल उन्‍हें इस मामले में जमानत के लिए अगले महीने के दूसरे सप्‍ताह तक इंतजार करना होगा. लालू यादव ने चाईबासा कोषागार से जुड़े मामले में जमानत की अर्जी लगाई थी, जिसपर हाईकोर्ट ने अगली डेट दे दी है.

लालू यादव को चारा घोटाला से जुड़े चार मामलों में सजा हो चुकी है. चाईबासा कोषागार से 37.7 करोड़ रुपये की निकासी का मामला भी उनमें से एक है.

cbi filed affidavit against bail petition of rjd supremo Lalu Prasad Yadav  in supreme court hearing on 10th april

लालू यादव को अब तक चाईबासा निकासी मामला, देवघर कोषागार से 89.5 लाख रुपये की अवैध निकासी मामला, दुमका कोषागार से निकासी मामले में दोषी करार दिया जा चुका है. गौरतलब है कि चारा घोटाले मामले को लेकर लालू प्रसाद यादव के खिलाफ 6 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिनमें से 5 झारखंड में और एक बिहार में दर्ज है.

चारा घोटाला में दोषी करार दिए जाने के बाद से लालू यादव रांची की जेल में ही बंद हैं. हालांकि, तबीयत ठीक न रहने के कारण वह हाल फिलहाल तक रिम्‍स अस्‍पताल में भर्ती थे. उन्‍हें डॉक्‍टरों की निगरानी में रखा गया था. हालांकि, बाद में उन्‍हें वहां से शिफ्ट कर दिया गया है.

बता दें कि चारा घोटाला में कई लोग बरी हुए तो कुछ लोगों को कोर्ट ने जमानत दे दी. लेकिन लालू यादव को अभी तक कोर्ट की ओर से राहत नहीं मिल सकी है. उन्‍हें इलाज के लिए दिल्‍ली स्थित एम्‍स भी लाया गया था. लालू यादव ने पूर्व में खराब स्‍वास्‍थ्‍य के आधार पर कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी, जिसे मंजूर नहीं किया गया.

Related Articles

Back to top button