LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : लव जिहाद के मामलों की राेकथाम के लिए दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों लव जिहाद की घटनाओं का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. इन घटनाओं को देखते हुए योगी सरकार सख्त कदम उठाने पर विचार कर रही है.

सीएम योगी ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं. दरअसल, हाल ही में मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर प्रेम जाल में फंसाने की घटनाएं सामने आई हैं. मेरठ और लखीमपुर में लड़कियों की हत्या भी की गई.

बता दें कानपुर जिले में शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के लव मैरिज के बाद लव जिहाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के इनकार और दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज करवाने के बाद कई ऐसे परिवार सामने आ रहे हैं, जिनका आरोप है कि उनके घर की बेटियों को साजिश के तहत नाम बदलकर प्रेम के जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है.

योगीजी, तीन तलाक से पहले लव जिहाद बंद कराइए!

ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने आरोपी लकी खान को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में रहने वाला लकी खान ने उसी क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग लड़की को खुद को हिंदू बताते हुए अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. वहीं लखीमपुर में एक छात्रा की रेप के बाद हत्या मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले के भी लव जिहाद जुड़े होने की बात सामने आई है.

From love jihad, conversion to SRK: 10 controversial comments by UP's new  CM Yogi Adityanath - assembly elections$uttarpradesh 2017 - Hindustan Times

बागपत में भी लव जिहाद को लेकर बवाल मचा. बागपत के खेकड़ा थाने में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया. हिन्दू जागरण मंच ने मुस्लिम युवक पर लव जिहाद करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि एक नवविवाहित महिला को मुस्लिम युवक लव जिहाद के चलते बहला-फुसलाकर ले गया है. कई महीने बाद भी खेकड़ा पुलिस महिला को बरामद नहीं कर पाई है.

Related Articles

Back to top button