LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्रस्वास्थ्य

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त का लंग्स कैंसर का ट्रीटमेंट अभी भी चल रहा मुंबई में नहीं जा पा रहे अमेरिका जाने क्या है वजह

संजय दत लंग्स कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. इस बीमारी का खुलासा उस वक्त हुआ, जब संजय दत्त की तबीयत अचानक से बिगड़ी और कोरोना वायरस के संक्रमण का शक होने पर टेस्ट करवाने अस्पताल पहुंचे. संजय दत्त को चौथे चरण के लंग कैंसर का पता चला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय दत्त को आगे के इलाज के लिए अमेरिका जाना था, लेकिन अब लगता है कि इस प्लानिंग में बदलाव किया जा रहा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, संजय दत्त ने फैसला किया है कि वह मुंबई में ही अपना ईलाज करवाएंगे. कोरोना वायरस महामारी की वजह से वह शंका में है कि अमेरिका जाए या ना जाएं. अमेरिका नहीं जाने का पहला कारण ये माना जा रहा है, वहीं, दूसरी वजह यह है कि उनके लंग्स में फ्लूइड जमा हो रहा है. और यह बढ़ता ही जा रहा है. इसके ईलाज में देरी का कोई मतलब नही हैं. इससे उनके स्वास्थ्य पर अनुचित प्रभाव पड़ेगा.

कहा जा रहा है कि पिछले दो हफ्ते में लीलावती अस्पताल के डॉक्टर्स ने संजय दत्त के फेफड़ों से लगभग 1.5 लीटर फ्लूइड निकाला है. इस बीच, दत्त के करीबी दोस्त सुजीत जैन उनके साथ अमेरिका जाने वाले थे. वहीं, डॉ. जलील पारकर, जिनके नेतृत्व में संजय दत्त का उपचार चल रहा है, ने भी पुष्टि की है कि उन्होंने अमेरिका जाने की योजना को टाल दिया है. उसी की पुष्टि संजय दत्त के एक अन्य दोस्त राहुल मित्रा ने भी की.

Bollywood Breaking: Sanjay Dutt has been diagnosed with stage 3 of Lung  cancer, flown to USA for treatment. – Digital Women – Daring ! Inspiring !  Courageous

पिछले हफ्ते की शुरुआत में, संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने स्पष्ट कर दिया था कि इस संजय दत्त का ट्रीटमेंट अभी मुंबई में ही होगा. उन्होंने एक बयान में कहा था जो लोग पूछ रहे हैं, उन्हें बता दूं कि संजू का प्राथमिक उपचार मुंबई में ही होगा. कोविड 19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए हम यात्रा की आगे की योजनाएँ बनाएंगे. अब तक, संजू का ट्रीटमेंट कोकिलाबेन अस्पताल में हमारे सम्मानित डॉक्टर्स कर रहे हैं. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि डॉक्टरों को अपना काम करने दें. संजू की हेल्थ रिपोर्ट आप सभी को नियमित रूप से अपडेट करेंगे.

Related Articles

Back to top button