LIVE TVMain Slideखबर 50देशस्वास्थ्य

कोरोना अपडेट : गोवा में कोरोना वायरस के आये 523 नए मामले सामने

गोवा सरकार ने स्वस्थ हुए रोगियों को उनका प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिहाज से विशेष अभियान चलाने का फैसला किया है. गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीज प्लाज्मा दान देगें तो उनके परिवार को विशेष स्वास्थ्य प्रोत्साहन दिया जाएगा.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करके कहा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से ठीक हुए मरीजों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. स्वास्थ्य विभाग प्लाजा दान दाताओं को एक प्रमाण पत्र से सम्मानित करेगा. साथ ही हम दाताओं के परिवारों के सदस्यों के लिए विशेष स्वास्थ्य प्रोत्साहन देंगें.

Coronavirus In India Live Updates News In Hindi Covid19 28th April Day  Thirty Five Of Lockdown Corona Pandemic Maharashtra, Madhya Pradesh -  Coronavirus In India: देशभर में कुल संक्रमितों की संख्या 29974

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा था कि गोवा में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है क्योंकि राज्य में गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान सामाजिक दूरी नियमों का उल्लंघन हुआ. राणे ने पणजी में एक संवाददाता सम्मलेन में कहा मैंने लोगों से गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान एकत्र होने से बचने का आग्रह किया था. लेकिन लोगों ने मास्क नहीं पहना, 100-200 लोगों की भीड़ एक साथ जुटी

गणेश चतुर्थी महोत्सव 22 अगस्त को गोवा में शुरू हुआ. 9 अगस्त को, गोवा सरकार ने इसके मद्देनजर एसओपी जारी किया था और लोगों से आग्रह किया कि वे जहां तक संभव हो सार्वजनिक उत्सव में शामिल न हों और इस अवसर पर दूसरों के घरों में जाने से बचें. लेकिन राज्य में कई स्थानों पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान सामाजिक दूरी मानदंडों का उल्लंघन किया गया.

Goa govt to offer special health incentives to family members of plasma donors

गोवा में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 523 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल मामलों की संख्या 16,006 हो गई. विभाग ने बताया कि राज्य में कोविड-19 के चार और रोगियों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 175 हो गई. एक दिन में 429 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी देने के बाद राज्य में स्वस्थ हुए संक्रमितों की संख्या 12,296 हो गयी है.

Related Articles

Back to top button