LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

लखनऊ विश्वविद्यालय : स्नातक फाइनल ईयर परीक्षा के तारीखों में हुआ बदलाव

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने अपने ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के अंतिम साल की परीक्षा तारीखों में बदलाव करते हुए रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल जारी किया है. लखनऊ यूनिवर्सिटी ने परीक्षा तारीखों में यह बदलाव दो कारणों से किया है. जिसमें से पहला कारण स्टेट गवर्नमेंट के द्वारा शनिवार और रविवार को किए गए बंदी और दूसरा कारण 16 से 25 सितम्बर तक नेट की आयोजित होने वाली परीक्षा है.

वहीँ अंतिम साल की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड अब 31 सितम्बर से डाउनलोड किए जा सकते हैं. यह रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल लखनऊ यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है. सबंधित छात्र जारी किए गए रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल को लखनऊ यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड भी कर सकते हैं.

अंतिम साल की होने वाली परीक्षाओं के तारीखों में किए गए बदलाव के बारे में लखनऊ यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि 07 सितम्बर दिन सोमवार से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के अंतिम साल की परीक्षा चालू होने जा रही हैं. चूंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार और रविवार को लॉक डाउन कर रखा है इसलिए शनिवार और रविवार को होने वाली परीक्षाओं के तारीखों में बदलाव कर दिया गया है. आपको बता दें कि लखनऊ यूनिवर्सिटी के यूजी और पीजी की लास्ट / फाइनल ईयर की परीक्षाएं 07 सितम्बर से 26 सितम्बर तक आयोजित की जानी थी.

Lucknow University Final Year Exam Will Be Started From 7 September |  Lucknow University Admission 2020: लखनऊ विश्वविद्यालय के फाइनल ईयर की  परीक्षायें 7 सितंबर से, यहां पढ़ें एग्जाम ...

शास्त्री की परीक्षाएं 07 सितम्बर से लेकर 15 सितम्बर तक मॉर्निंग शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी.
बीकॉम पार्ट-III की परीक्षाएं 08 सितम्बर से लेकर 17 सितम्बर तक इवनिंग शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी.
बीएससी पार्ट-III (होम साइंस) की परीक्षाएं 07 सितम्बर से लेकर 15 सितम्बर तक इवनिंग शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी.
बीए पार्ट III ( फिजिकल एजुकेशन और मैथमेटिक्स के अलावा) की परीक्षाएं 07 सितम्बर से लेकर 22 सितम्बर तक मॉर्निंग शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी.
बीए (आनर्स) पार्ट III (सभी विषय) की परीक्षाएं 07 सितम्बर से लेकर 15 सितम्बर तक मॉर्निंग शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी.
बीएससी पार्ट III & बीए पार्ट III फिजिकल एजुकेशन और मैथमेटिक्स की परीक्षाएं 07 सितम्बर से लेकर 22 सितम्बर तक इवनिंग शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी.

रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल की पूरी जानकारी के लिए छात्र एलयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें. लखनऊ यूनिवर्सिटी की पीएचडी की प्रवेश परीक्षाएं 01 सितम्बर 2020 को आयोजित की जाएंगी.

Related Articles

Back to top button