LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

SSB ने पदों की भर्ती के लिए परीक्षा के एडमिट कार्ड कर दिए जारी ऐसे करे डाउनलोड

सशस्त्र सीमा बल ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट ssb.nic.in पर एसआई और एएसआई के पदों पर भर्ती के लिए 13 सितम्बर 2020 को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. ऐसे अभ्यर्थी जो एसएसबी की एएसआई और एसआई की लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं अपना एडमिट कार्ड एसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट ssb.nic.in पर लॉग इन कर डाउनलोड कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि एसएसबी की एएसआई और एसआई की लिखित परीक्षा में वही अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे हैं जिन्होंने एएसआई और एसआई भर्ती 2020 के लिए आयोजित होने वाले शारीरिक परीक्षण और डॉक्यूमेंटेशन राउंड को पास कर लिया है.एसएसबी ने 13 सितम्बर 2020 को आयोजित होने वाले एसआई और एएसआई के रिटेन एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र नई दिल्ली में बनाया है. जिसका पूरा पता है- सर्वोदय कन्या विद्यालय – 426, मेहरौली- गुड़गांव रोड, नई दिल्ली-110030.

Cg Police Written Exam Date And Admit Card For Download Released - आरक्षक भर्ती  परीक्षा 30 सितंबर से शुरू, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड | Patrika News

एसएसबी की एएसआई और एसआई की 13 सितम्बर 2020 को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में कुल दो पेपर की परीक्षा होनी है. जिसमें से हर पेपर के लिए 2-2 घंटे का समय तय किया गया है. फर्स्ट पेपर में जीके, न्यूमेरिकल एबिलिटी, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश / सामान्य हिंदी और जनरल रीजनिंग से रिलेटेड क्वेश्चन पूछे जाएंगे. जबकि इस परीक्षा के लिए होने वाले दूसरे पेपर में रिलेटेड सब्जेक्ट से क्वेश्चन पूछे जाएंगे.

Admit Card Of SI ASI HC Communication 2017 For PET,PST In SSB - Admit Card  of SSB SI / ASI / HC(Communication) : शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए प्रवेश  पत्र जारी | Patrika News

यह भी बता दें कि इन दोनों पेपर्स का पासिंग मार्क 50% तय किया गया है. फर्स्ट पेपर में मिनिमम 50% अंक लाने वाले अभ्यर्थियों के दूसरे पेपर का मूल्यांकन किया जाएगा.रिटेन परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को इसके बाद स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. यह स्किल टेस्ट केवल क्वालिफाइंग ही होगा. अभ्यर्थियों का फाइनल सिलेक्शन रिटेन एग्जाम के अंकों के आधार पर किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button