उत्तर प्रदेश

नवोदित खिलाड़ी ‘हॉकी के जादूगर’ मेजर ध्यानचंद की कड़ी मेहनत, राष्ट्रभक्ति और अनुशासन से सीख लें: CM योगी

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की 115वीं जयंती पर पूरा देश आज उन्हें नमन कर रहा है। उनके सम्मान में हर वर्ष 29 अगस्त के दिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

देश भर के तमाम खेलप्रेमियों के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आज के दिन मेजर ध्यानचंद को याद किया है। उन्हें नमन करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने नवोदित खिलाड़ियों से कहा कि वे मेजर ध्यानचंद की कड़ी मेहनत, राष्ट्रभक्ति और अनुशासन से सीख लें।

मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को ट्वीट किया कि ‘हॉकी के जादूगर’ पद्म भूषण मेजर ध्यानचंद जी की गौरवपूर्ण स्मृति को समर्पित ‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ के अवसर पर खेल की विभिन्न विधाओं में वैश्विक मंचों पर भारत की गरिमा वृद्धि करने वाले सभी खिलाड़ियों के प्रति सादर कृतज्ञता ज्ञापन।

नवोदित खिलाड़ियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं। उन्होंने आगे लिख कि वैश्विक खेल जगत में भारतीय स्वाभिमान के प्रतीक, हॉकी स्पर्धा के विभिन्न विश्व विजयी अभियानों के शिल्पकार, विश्व हॉकी के सार्वकालिक महान खिलाड़ी, पद्म भूषण ‘मेजर ध्यानचंद जी’ को उनकी जयंती पर कृतज्ञतापूर्ण नमन। आपकी खेल प्रतिभा, आपकी राष्ट्रभक्ति भारतीयों के लिए प्रेरणास्पद है.

सीएम योगी के साथ ही उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट किया कि ओलंपिक खेलों में भारत को तीन बार स्वर्ण पदक दिलवाने वाले और भारतीय हॉकी को पहचान दिलाने वाले ‘हॉकी के जादूगर’ पद्मभूषित मेजर ध्यानचंद सिंह जी की जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन।इसके साथ ही उन्होंने सभी देश व प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय खेल दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं।

Related Articles

Back to top button