LIVE TVMain Slideखबर 50देशविदेश

भारत-चीन : चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारत और चीन के बीच फिर झड़प की खबर आई है. बीती रात पैंगोग लेक के पास फिंगर एरिया में चीन के सैनिकों ने घुसपैठ करने की कोशिश की है. भारतीय सेना ने चीनी घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब दिया है. बता दें कि 15 जून की रात गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे.

बताया जा रहा है कि भारत-चीन के बीच अभी फ्लैग मीटिंग चल रही है. अधिकृत रूप से इस बात की जानकारी भारत सरकार की तरफ से दी जा चुकी है लेकिन क्या कोई हताहत हुआ है या किसी तरह का नुकसान हुआ है, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मुहैया कराई गई है.

India China Tension News India matches up to China military in standoff  near Karakoram Pass in Ladakh LAC | चीन को ऐसे मुंहतोड़ जवाब देगा अडिग भारत,  नहीं हटेगा पीछे

खबर मिली है कि कल रात चीन की तरफ से की गई घुसपैठ की कोशिश में किसी भारतीय सैनिक के हताहत होने की खबर नहीं है. भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने जानकारी दी है कि 29/30 अगस्त की रात को, पीएलए के सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में चल रहे गतिरोध के दौरान सैन्य और राजनयिक व्यस्तताओं के दौरान आने वाली पिछली सर्वसम्मति का उल्लंघन किया और यथास्थिति को बदलने के लिए उत्तेजक सैन्य आंदोलनों को अंजाम दिया.

बड़ी खबर : भारत-चीन सैनिकों के बीच फिर झड़प, ब्रिगेडियर-कमांडर लेवल की  मीटिंग | Khabar Uttarakhand News

कर्नल अमन आनंद ने इस बात की भी जानकारी दी कि भारतीय सैनिकों ने दक्षिणी बैंक ऑफ पैंगॉन्ग त्सो झील पर इस पीएलए गतिविधि को पहले ही विफल कर दिया. हमारे पदों को मजबूत करने और जमीन पर तथ्यों को एकतरफा बदलने के लिए चीनी इरादों को विफल करने के लिए कड़े उपाय हुए और चीनी सैनिकों को तगड़ा जवाब दिया गया.

Related Articles

Back to top button