खेल

यह IPL मेरे लिए सबसे अहम चुनौतियों में से एक : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का मानना है कि लीग का आगामी सीजन कप्तान के तौर पर उनकी सबसे अहम चुनौतियों में से एक होगा। श्रेयस अय्यर ने 2018 सीजन के बीच में दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर से दिल्ली की कप्तानी ली थी। 2018 और 2019 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छा प्रदर्शन तो किया, लेकिन टीम फाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाई है।

श्रेयस अय्यर ने आइपीएल की आधिकारिक वेबसाइट आइपीएल टी20 डॉट कॉम से बात करते हुए कहा है, “यह निश्चित तौर पर पिछले सीजन से काफी अलग होगा, लेकिन चुनौतियां मुझे उत्साहित करती हैं। एक कप्तान के तौर पर यह निश्चित तौर पर मेरे लिए सबस अहम चुनौतियों में से एक है क्योंकि यह काफी अलग तरह से होने वाला है।” दिल्ली कैपिटल्स की टीम और खुद कप्तान श्रेयस अय्यर काफी समय के बाद मैदान पर लौटे हैं।

उन्होंने आगे कहा है, “यह टूर्नामेंट काफी अलग होने वाला है। मुख्य बात यह है कि हम एक बारे में एक ही काम को हाथ में लें। हमें इस बारे में बताया गया है कि क्या करना है क्या नहीं। यह जरूरी है कि जो टीम में है और इस बबल में है वह इन सभी चीजों का पालन करें।” दिल्ली कैपिटल्स ने आइपीएल के 13वें सीजन के लिए अपनी टीम में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और धाकड़ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को शामिल किया है।

श्रेयस अय्यर ने इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर कहा, “अश्विन और रहाणे हमारी टीम को गहराई प्रदान करेंगे और रिकी पोंटिंग और मुझे विकल्प मुहैया कराएंगे कि हम अपनी अंतिम-11 को लेकर फ्लेक्सिवल रह सकें। यह दोनों काफी जानकार हैं और आइपीएल टीमों की कप्तानी कर चुके हैं। मेरे लिए एक कप्तान के तौर पर यह जरूरी है कि हम इन दोनों के अनुभवों का उपयोग करें।”

अय्यर ने साथ ही यह भी कहा कि वह टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम कर अपने आप को खुशकिस्मत मानते हैं। अय्यर ने कंगारू दिग्गज पोंटिंग को लेकर कहा, “मैं रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी के साथ काम कर काफी खुशकिस्मत महसूस करता हूं। वह महान खिलाड़ी हैं और हर किसी को, चाहे वो कोई सीनियर हो या टीम में आया हुआ नया खिलाड़ी, हर किसी को घर जैसा महसूस कराते हैं।”

Related Articles

Back to top button