LIVE TVMain Slideखबर 50खेलदेश

ऑनलाइन चेस ओलंपियाड में स्वर्ण जीतने के लिए भारतीय टीम को केंद्रीय गृह मंत्री ने दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भारतीय चेस खिलाड़ी को 2020 ऑनलाइन चेस ओलंपियाड में देश के लिए स्वर्ण जीतने पर बधाई दी. भारत ने FIDE ऑनलाइन चेस ओलंपियाड में रूस के साथ संयुक्त जीत दर्ज की.

अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा कि FIDE ऑनलाइन #ChessOlympiad जीतने पर टीम इंडिया को बधाई. यह हमारे शतरंज के मास्टर्स की अद्वितीय प्रतिबद्धता के कारण संभव हुआ है. मुझे यकीन है कि यह शानदार उपलब्धि पूरे देश में हमारे युवा खिलाड़ियों की भावना को आगे बढ़ाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संयुक्त जीत पर भारत और रूस की सराहना की.पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा FIDE ऑनलाइन #ChessOlympiad जीतने के लिए हमारे शतरंज खिलाड़ियों को बधाई. उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण सराहनीय है. उनकी सफलता निश्चित रूप से अन्य शतरंज खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी. मैं रूसी टीम को भी बधाई देना चाहूंगा.

पहली बार, अंतर्राष्ट्रीय चेस महासंघ, FIDE ने कोरोना महामारी के कारण ओलंपियाड को एक ऑनलाइन फॉर्मेट के रुप में आयोजन करवाया था.शुरूआत में रूस को विजेता घोषित किया गया था. भारत ने अपने दोनों खिलाड़ियों, निहाल सरीन और दिव्या देशमुख के रूप में अपील दायर की जिसके बाद ये मुमकिन हो पाया. अंत में समीक्षा के बाद, भारत और रूस दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया

Related Articles

Back to top button