LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

दिल्ली के उपराज्यपाल निवास पर डीडीएमए की हुई बैठक गाइडलाइंस को लेकर फंसा है पेच

दिल्ली में अचानक कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हाल ही में जारी की गईं नई गाइडलाइन्स में कई मुद्दों पर सवाल खड़े हो गए हैं. ऐसे में आज दिल्ली के उपराज्यपाल निवास पर डीडीएमए की बैठक जारी है. जिसमें अनलॉक 4 की गाइडलाइन्स को लेकर फैसला किया जाना है. वहीं बैठक में दिल्ली में मेट्रो चलाने को लेकर फैसला लिए जाने की उम्मीद भी जताई जा रही है. बता दें कि दिल्ली में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को फिर 1358 नए मामले सामने आए.

जानकारी के अनुसार उपराज्यपाल की अध्यक्षता में हो रही बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हेल्थ मिनिस्टर सत्येन्द्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव समेत तमाम अधिकारी मौजूद हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में मेट्रो के परिचालन को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. बता दें कि दिल्ली में बढ़ते मामलों के बाद नई गाइडलाइन्स में कई मुद्दों पर पेच फंसा है.

Dcity - Delhi Governance Observatory

वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव और मेट्रो के सुरक्षित संचालन के लिए दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने शहरी विकास मंत्रालय के साथ मिलकर एसओपी तैयार की है. इसमें सबसे अहम फैसले क्राउड मैनेजमेंट को लेकर लिए गए हैं. दरअसल, मेट्रो के परिचालन में अब तक सबसे बड़ी बाधा यात्रियों की भारी भीड़ ही रही है. सभी को डर था कि मेट्रो में यात्रियों की भारी भीड़ कोरोना संक्रमण के प्रसार का कारण न बन जाए. अब इस बाधा को दूर करने के लिए डीएमआरसी और सीआईएसएफ ने मिलकर एक प्‍लान तैयार किया है.

Related Articles

Back to top button