LIVE TVMain Slideदेशबिहार

महागठबंधन में तय हुई सभी की सीटे हुआ सीटों का बंटवारा जानें किसे मिलेंगी कितनी सीटें

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों में सीट शेयरिंग की कवायद लगातार जारी है. इस कड़ी में महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राजद ने सीटों के बंटवारे को लेकर सब कुछ फाइनल होने की बात कही है. राजद के वरिष्‍ठ नेता भाई वीरेंद्र ने बताया कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर सब कुछ तय हो चुका है.

सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आरजेडी 135-140, कांग्रेस 45 से 50, रालोसपा 23-25, सीपीआई माले 12 से 15, मुकेश सहनी की वीआईपी को 8-10, सीपीआई-3-5 और सीपीआई-एम को 2-3 सीटें मिल सकती हैं. हालांकि, यह आंकड़ा मात्र चर्चा और कयास पर आधारित है.

भाई वीरेंद्र ने कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर कोई परेशानी नहीं है और हमारे सभी घटक दल के नेता सीट शेयरिंग को लेकर खुश हैं. उन्होंने बताया कि सीटों के बंटवारे के गणित की जानकारी बहुत जल्द ही साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी जाएगी. इसके साथ ही भाई वीरेंद्र ने यह भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि नीतीश सरकार को हटाने के लिए वो जहर भी पी सकते हैं. दूसरी ओर बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जेडीयू ने सीट शेयरिंग को लेकर ही महागठबंधन पर हमला बोला है.

Bihar Assembly Election: महागठबंधन में तय हो गया सीटों का बंटवारा! जानें किसे मिलेंगी कितनी सीटें

जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि आरजेडी ना किसी की इज्जत देती है और ना ही सम्मान. इस बार के चुनाव में महागठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा क्योंकि अभी भी वहां पर सीटों को लेकर घमासान जारी है. संजय सिंह ने दावा किया है कि सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन के सभी घटक दल नाराज हैं. इससे पहले सूत्रों के मुताबिक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर खाका तय हो चुका है.

Related Articles

Back to top button