व्यापार

वित्त मंत्रालय ने कहा -बैंककर्मियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है सरकार….

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि सरकार बैंककर्मियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। दरअसल, हाल ही में एक बैंक कर्मचारी के साथ हाथापाई हुई थी, जिसके बाद वित्त मंत्रालय इसे लेकर सक्रीय हो गया है और उसका बयान भी इसी संदर्भ में आया है। मंत्रालय ने कहा कि घटना में शामिल व्यक्ति के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जायेगी।

मालूम हो कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के एक कर्मचारी के साथ इस सप्ताह की शुरुआत में महाराष्ट्र के वर्धा जिले में हाथापाई की खबरें आयी थीं। इससे पहले जून में, गुजरात के सूरत में एक पुलिस कांस्टेबल ने कथित तौर पर केनरा बैंक की एक महिला कर्मचारी के साथ बदसलूकी की थी। केनरा बैंक की सरोली शाखा की संतोषी कुमारी के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार किया गया और पासबुक नहीं छापने के कारण उनके साथ धक्कामुक्की की गयी थी।

वित्तीय सेवा विभाग ने एक ट्वीट में कहा, ‘वर्धा विभाग के बैंक कर्मचारी अमोल बेधम के साथ हाथापाई की घटना निंदनीय है। वरिष्ठ बैंक अधिकारी स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं, जिन्होंने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। कानून के अनुसार त्वरित कार्रवाई की जायेगी। सरकार बैंककर्मियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।’

नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के उपाध्यक्ष अश्वनी राणा ने कहा कि इस तरह की घटनाओं की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन बैंकों और सरकार के शीर्ष प्रबंधन ने कार्यस्थल पर सुरक्षा और सुरक्षा की भावना प्रदान करने के लिए बहुत कम काम किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं के मद्देनजर बैंककर्मी समुदाय के बीच विश्वास पैदा करने के लिए इनसे तेजी से निपटने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button